नई दिल्ली।  ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर आने के बाद से कंपनी का बोलबाला देखने को मिला है, लेकिन ओला को टक्कर देने Honda ने एक ऐसी स्कूटर ला रही जो अपने सेगमेंट में बड़ी से बड़ी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को पटखनी देने में सक्षम होगी। आने वाली स्कूतर का नाम Honda EM1e है। आपको बतादें इस पॉवरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर को होंडा कंपनी ने साल 2022 में EICMA में प्रदर्शित किया था। जो यूरोपीय बाजार के लिए पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर माना जा रहा है।

सिंगल चार्ज में 41 km की मिलती है रेंज
हौंडा के इस स्कूटर में कंपनी ने कॉम्पैक्ट और फ्लैट फर्श के साथ बेहतरीन लुक में दिया है। यदि इस स्कूटर के मोटर और दूसरे कंपोनेंट के बात करें तो कंपनी ने इसमें एक बड़ा-माउंटेड मोटर दिया है जो 1.7 kW की पावर के साथ 90Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यदि इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो ये स्कूटर  को एक बार चार्ज करने पर 41.1 किलोमीटर की रेंज देती है।

29.4Ah की लिथियम-आयन का मिलता है साथ

Honda कंपनी अपने EM1 e स्कूटर में 29.4Ah का लिथियम-आयन बैटरी पैक दे रही है। ये पॉवरफुल बैटरी 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 6 घंटे का समय लेती है, हौंडा के इस स्कूटर में राइडर की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसमें  डिस्क ब्रेक और पिछले चकों में ड्रम ब्रेक दिया है।

यदि होंडा के इस स्कूटर के आकार की बात करें तो इसकी लंबाई 1795 मिमी और चौड़ाई 680 मिमी है जबकि इसकी हाइट 1080 मिमी है। इस स्कूटर का व्हीलबेस 1300 मिमी का है। जिसकी वजह से इसका ग्राउंड क्लीयरेंस शानदार है जो 135 मिमी का है। इस स्कूटर के सीट की हाइट 740 मिमी है और हौंडा के इस स्कूटर का टोटल वजन 93 किलोग्राम है।