Honda New Bike – हीरो मोटोकॉर्प के बाद अब भारत की दूसरी सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा भी अपने पूरे फॉर्म में नजर आ रही है। होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया ने अपनी एक नई मोटरसाइकिल का टीचर लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि ये मोटरसाइकिल 160-180cc की होगी, दो मार्केट में फिलहाल बजाज पल्सर को कड़ी टक्कर देगी। जहां तक बात टीचर की है तो उसमें फिलहाल केवल रेड लाइट और इंडिकेटर ही दिखाया गया है। इस बाइक की रेड लाइट देखने में काफी अट्रैक्टिव है, क्योंकि इसे कंपनी ने बैटविंग डिजाइन दिया है।

Must Read

Hona Bike: कैसी है होंडा की ये नई बाइक 

Honda

होंडा मोटरसाइकिल के इस नए सेगमेंट को लेकर कहा ये जा रहा है कि इसमें एक भारी-भरकम मस्कुलर फ्यूल टैंक और फ्यूल टैंक एक्सटेंशन हैं, जो मॉडल के स्पोर्टी करेक्टर को दिखाता है। वहीं इसमें दी जाने वाली एलईडी टेललाइट ये बताती है कि बाइक प्रीमियम फील के साथ आएगी। बात इस नई बाइक के इंजन की करें तो फिलहाल 160सीसी में होंडा यूनिकॉर्न आता है, जिसमें 162cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 12.92PS पॉवर और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी की इस नई बाइक में थोड़ी ज्यादा पावर मिल सकती है। यह बाइक टेलिस्कोपिक फॉर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप से लैस हो सकती है। ब्रेकिंग के लिए इसमें रियर ड्रम ब्रेक या फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक कंट्रोल मिल सकता है।

होंडा के यूनिकॉर्न मॉडल को काफी लंबे वक्त तक पसंद किया गया था। ऐसे में ये अनुमान लगाया जा रहा है कि होंडा की ये नई बाइक भी अपने शानदार और दमदार डिजाइन से लोगों को काफी अट्रैक्ट करेगी। कहा ये भी जा रहा हैे कि होंडा यूनिकॉर्न और एक्सब्लेड की तरह होंडा की नई बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर मोनोशॉक देखने को मिलेंगे।

इनसे होगी टक्कर

होंडा के 160cc सेगमेंट में शामिल होने वाली बाइक बाजार में उपलब्ध Pulsar N160, Hero Xtreme 160R 2V, TVS Apache RTR 160 2V, Yamaha FZ-FI V4 DLX जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। दिल्ली में होंडा यूनिकॉर्न की कीमत 1,09,800 रुपये से शुरू है।  उम्मीद है कि नई होंडा बाइक थोड़ी महंगी होगी।