लड़कियों के लिए लॉन्च हुई एडवांस तरीके की Hop Electric स्कूटी, धांसू फीचर्स और बिंदास लुक ने बनाया दीवाना

नई दिल्ली: ज्यादातर लड़कियां स्कूटी खरीदते समय उसके लुक और डिजाइन पर ज्यादा तवज्जों देती है. लड़कियों की इसी डिमांड को ध्यान में रखते हुए Hop Electric ने भारतीय बाज़ार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. हालांकि इस कंपनी ने अपने पहले भी नए सेगमेंट के इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए थे लेकिन अब मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इसे एडवांस और स्मार्ट डिजाइन में लाने की सोच रही है. अपने इस Hop Leo EvQ Scooter के नए वेरिएंट को जल्द ही मार्केट में उपलब्ध कराने की कोशिश कंपनी द्वारा की जा रही है. आइए जानते है इस खबर में पूरे बिस्तर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको क्या क्या नए वेरिएंट और कौनसे कौनसे फीचर्स मिलने वाले है.

Hop Leo EvQ Scooter के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले इसके कलर की बात कर लेते है इस नए Hop Leo में आपको कई कलर ऑप्शंस मिल जाएंगे जैसे की इसमें आपको ब्लैक Black, व्हाइट White, ग्रे Grey, ब्लू Blue और रेड Red जैसे पांच अलग-अलग कलर ऑप्शन मार्केट में उपलब्ध मिलेंगे.

इस स्कूटर की बैटरी की बात करें तो इस नए वेरिएंट में पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, इसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज हो जाने पर लगभग 120 किलोमीटर की दमदार रेंज देगा. इसमें 2.1 kWh के इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है, जो की 2.95 bhp की 90 nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसी के साथ साथ इसके 3 डिफरेंट स्पीड मोड़ भी दिए गए है. यानी आप तीन राइडिंग मोड- जैसे की ईको, पॉवर और स्पोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसको 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चला सकते है.

Hop Electric Scooter की कीमत

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वैरीअंट को जल्द ही शोरूम में उपलब्ध करवाने का फैसला कर लिया है जल्द ही ये आपको आपके नजदीकी शोरूम में मिल जायेगा, इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹1,00,000 रूपये से कम रखी गई है.