Hyundai अपने धाकड़ SUV और किफायती शानदार कार की वजह से पूरे भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में प्रसिद्ध है। कंपनी की हुंडई क्रेटा की दो वेरिएंट आज के समय में भारतीय बाजार में खूब तहलका मचा रही है। जिसमें Creta स्टैंडर्ड और Creta N लाइन शामिल है। अब कंपनी इसी को इलेक्ट्रिक अवतार में भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च करने वाली है।

हाल ही में इलेक्ट्रिक क्रेटा को घरेलू बाजार में एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया था। जिससे यह उम्मीद लगाए जा रहा है कि जल्द ही यह कार लॉन्च हो सकती है। इसके बाद भारतीय सड़कों पर भी यह कर आसानी से नजर आने वाली है। चलिए आपको कर से संबंधित सामने आई जानकारी बताते हैं।

नई Creta EV के नए लुक

स्पॉट क्विक क्रेटा की लुक्स की बात करें तो इसमें सबसे बड़ा अंतर बाण डिजाइन किया गया एलॉय व्हील्स के नए सेट और फ्रंट बंपर माउंटेड चार्जिंग पोर्ट के रूप में होगा। इसके अलावा इसमें एलइडी डीआरएल, टेललैंप्स, रियर बंपर अपडेटेड फ्रेंड्स मिलेंगे जो इस फोर व्हीलर के लुक्स को काफी शानदार बनती है।

मिलेंगे कुछ एडवांस फीचर्स

क्रेटा इलेक्ट्रिक में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें ICE मॉडल के रूप में एक फीचर्स से भरपूर मॉडल बनी रहेगी। इसके अलावा अपडेटेड सेंटर कंसोल, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नई और लग्जरी सीट, कप होल्डर, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 2 ADAS स्विच के साथ-साथ कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

Creta EV के बैटरी और रेंज

कंपनी के तरफ से आने वाले नए इलेक्ट्रिक कर में उम्मीद की जा रही है कि 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज हो सकती है। जबकि इसमें 55-60 kWh दमदार बैटरी पाक का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके बाद हुंडई क्रेटा एव टाटा हैरियर EV और XUV 400 EV जैसे कारों को भी टक्कर दे सकता है।