आपको बता दें कि इन दिनों बाजार में बड़े साइज की MUV कार को काफी पसंद किया जा रहा है। MUV यानी मल्टी यूटिलिटी व्हीकल ऐसे वाहन होते हैं जिनमें ज्यादा यात्री एक साथ सफर कर सकते हैं। ऐसे व्हीकल वैन की शेप में होते हैं तथा इनमें सीट की संख्या 8 होती है लेकिन इनमें सीट की संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है।

आज हम आपको एक ऐसी ही MUV के बारे में यहां बता रहें हैं। जो की Hyundai कंपनी की है। इसका नाम Hyundai Staria है। यह असल में एक 10 सीटर MUV है। जिसको 11 सीट के ऑप्शन में भी कन्वर्ट किया जा सकता है। यह माइल्ड हाइब्रिड कार है तथा इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है।

Hyundai Staria का लुक तथा इंटीरियर

इस कार के टीजर को देखने से पता लगता है की यह कार आगे तथा पीछे की और से कैसी लगेगी। इसमें आपको क्रोम ग्रिल मेश दी गई है। इसमें चौकोर आकार के एलईडी हेडलैंप लगे हैं। इसके अलावा बोनट के सामने के हिस्से में एलईडी डीआरएल लगी हुई हैं।

इस कार में बड़ी पैनारोमिक विंडो और लोअर साइड क्रीज भी देखने को मिलती हैं। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें 11 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार को कई कलर ऑप्शन में बाजार में पेश किया जा सकता है। 18 इंच के डॉयमंड कट अलॉय व्हील्स भी आपको इस कार में मिल सकते हैं।

Hyundai Staria का इंजन

इस कार के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें आपको 2.2- लीटर का टर्बो-डीजल इंजन मिलता है। जो की 177 hp की पावर और 431 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

इसमें आपको 3.5-लीटर का V6 पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा जो की 272 hp की मैक्सिमम पावर और 331 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। पहले इंजन को सिक्स स्पी मैनुअल और 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है वहीं गैसोलीन इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जायेगा।