Maruti Alto 800: दुनिया की सबसे पसंदीदा कार लोगों को मारुति कंपनी की ही आती है. दरअसल कंपनी की सबसे पसंदीदा कार अल्टो को कुछ समय पहले ही एक नए वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. वैसे पुरानी आल्टो तो लोगों को काफी पसंद थी बावजूद इसके इस नई आल्टो को लोगों ने कुछ ज्यादा भाव नहीं दिया है. यही कारण है की इसकी सेल कुछ खास नहीं रही. ऐसे में कंपनी ने बंद कर नई कार को लांच किया जाएगा.

लेकिन कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि इसे ना बंद करके एक नया लुक दिया जाएगा. यह लुक इलेक्ट्रिक कार जैसी होगी वही होगा. हो सकता है इसे इलेक्ट्रिक कार के तौर पर लॉन्च किया जाएगा. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नई मारुति 800 के फीचर्स ऐसे मिलने वाले है जो शायद आपको बाकी किसी गाड़ी में मिलने वाला नहीं है. इसका फीचर्स बहुत ही जबरदस्त होने वाले हैं. सूत्रों के हिसाब यह कार में हाईटेक फीचर्स के साथ आपको इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ सिस्टम, नेवीगेशन और क्रूज कंट्रोल के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटो सेंसिंग रेन वाइजर और भी कई सारे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा आपको इसमें सेफ्टी चार एयर बैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, लेन असिस्टेंट और पार्किंग कैमरा दिया जाएगा.

असल में यह सब काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं. इसी के बाद बेहतरीन कारों की लिस्ट में शामिल की जाने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि ₹6 लाख की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. इस टाटा पंच के बराबर की कार बना देगी. इसके हुंडई एक्स्ट्र में आपको काफी अच्छे फीचर्स मिलते हैं. आपको अल्टो 600000 की कीमत पर आती है. यह आपको धमाका मचा देगी.