Hyundai SUV: भारतीय बाजार में एक से एक नई गाड़ियां आपको रोजाना देखने को मिलती है. ऑटो सेक्टर में गाड़ियों की बात की जाए तो हमेशा चमकती गाड़ियां आपको देखने को मिलती है, लेकिन इस बार जो गाड़ी लॉन्च होने जा रही है. वह सबसे हटकर है क्योंकि वह गाड़ी ऐसी वैसी गाड़ी नहीं है, वो एक ऐसी गाड़ी है जो लॉन्च होने के बाद सड़कों पर फर्राटे भरेगी. हर एक की नजर में सबसे ज्यादा चाहत उठेगी उस गाड़ी को लेने की.

चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं इस गाड़ी का नाम क्या है. तो इस गाड़ी का नाम है Hyundai Ai3. ये गाड़ी मौजूदा Hyundai SUV कार का अपडेट वर्जन है. ये कार सबसे हटकर एसयूवी गाड़ी होने वाली है, क्योंकि इसके लॉन्च होने से पहले ही लोगों में उत्साह भरी हुई है. इस गाड़ी का टीजर सोशल मीडिया पर इतना चल रहा है कि, इसको खरीदने के लिऐ लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहें है कि, यह गाड़ी कल लॉन्च होने की बजाए आज ही लॉन्च हो जाए. आइए आपको Hyundai Ai3 के बारे में पूरी डिटेल से जानकारी देते है. बताते है आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से.

Hyundai SUV Features

तो अब हम आपको बताते हैं इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में. इस गाड़ी में आपको कई सारे बेहतरीन और शानदार फीचर्स मिलने वाले है. आने वाली एसयूवी कार में आपको टू-टोन इंटीरियर, माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट आदि. जैसे सभी डिजिटल फीचर्स मिलने वाले है. वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको छह एयरबैग भी मिलने वाले है.

Hyundai SUV Engine

Engine की अगर बात करें तो, इसमें आपको कंपनी पेट्रोल इंजन दे रही है. इस इंजन की क्षमता 83 पीएस की है. जिसकी अधिकतम पावर 113.8 एनएम है.

Hyundai Ai3 Price

इसके कीमत की बात करें तो, अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत कन्फर्म नहीं है. एक रिपोर्ट की माने तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी की शुरुवाती कीमत लगभग 6 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये तक हो सकती है.