हुंडई मोटर्स की कारों का इस्तेमाल भारत में काफी समय से किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी की कारों को पसंद करते हैं। अब हुंडई मोटर्स ने अपनी हैचबैक कार आई20 स्पोर्ट्ज को नए वेरिएंट में पेश किया है। जिसका नाम Hyundai i20 Sportz O है। कंपनी ने इस कार को सिंगल कलर ऑप्शन के साथ में डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ में बाजार में पेश किया है। आइये अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hyundai i20 Sportz O के ख़ास फीचर्स

कंपनी ने अपने इस नए वेरिएंट में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा को दिया है। इसके दरवाजों पर आपको लैदर फिनिश तथा इलेक्ट्रिक सनरूफ की सुविधा दी गई है। यह चीजें इसको प्रीमियम लुक प्रदान करती हैं। कार के इन फीचर्स के कारण इसका ड्राइविंग एक्सपीरियंस काफी बेहतरीन बन गया है।

कार में सेफ्टी फीचर्स का काफी ध्यान रखा गया है। आपको बता दें की इस कार में आपको टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इस कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Hyundai i20 Sportz O का इंजन

इस कार में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। आपको बता दें की कंपनी ने इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 82bhp की अधिकतम पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें एक मैनुअल और एक आईवीटी दिया गया है। हालांकि स्पोर्टज़ (ओ) वेरिएंट में आपको मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया गया है। इसकी परफॉर्मेंस की काफी अच्छी है इसी कारण लोग इसके प्रति काफी आकर्षित हो रहें हैं।

Hyundai i20 Sportz O की कीमत

आपको इस कार की कीमत के बारे में बता दें की भारत में कंपनी ने अपनी इस कार की कीमत 8.73 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी है। इसमें आपको वायरलेस चार्जर डोर आर्मरेस्ट पर लेदरेट फिनिश और और एक इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल सनरूफ की सुविधा दी गई है। अतः आप यदि किफायती दामों में एडवांस फीचर्स के साथ कार को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह कार एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।