आज के समय में नई कार खरीदते समय लोग सबसे ज्यादा सेफ्टी पर ध्यान देते हैं। खासकर बच्चों के लिए कार खरीदते समय सेफ्टी का ध्यान बहुत ज्यादा रखा जाता है। यदि आप भी एक ऐसी कार लेने की सोच रहे हैं, जिसमें आप फैमली के साथ घूम सकें और उसमें बच्चों की सेफ्टी के हिसाब से काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हो। तो अब हम आपको ऐसी ही कारों के बारें में बताने जा रहे हैं जिनको चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी गई है।

Skoda Slavia

स्कोडा (Skoda) की गाड़ियां चाइल्ड सेफ्टी के हिसाब से काफी बेहतर मानी जाती हैं। ग्लोबल NCAP ने इस कंपनी की कार Slavia को चाइल्ड सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग दी है। यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि यह कार आपको मार्केट में 11.53 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

Skoda Kushaq

Skoda Kushaq चाइल सेफ्टी की इस लिस्ट की दूसरी कार है। इस कार को भी चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग मिली है। यह कंपनी की किफायती कार में से एक है और काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर बनी हुई है। इसकी बाजार में काफी ज्यादा डिमांड रहती है और इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 11.89 लाख रुपये है।

Tata Harrier

टाटा की गाड़ियों को हमेशा से उसकी मजबूती के लिए जाना जाता है। इस कंपनी की एसयूवी Tata Harrier को चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी गई है। इसको बच्चों की सुरक्षा के मामले में 49 में से 45 अंक दिए हैं। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो ये आपको 15.49 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाती है।

Hyundai Verna

Hyundai Verna भी इस लिस्ट में शामिल है। कंपनी की इस कार में भी आपको चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी जा रही है। इस कार को बाजार में 11 लाख रुपये से 17.42 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। जिसमें आपको 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 20.6 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज देती है।

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus कार को भी चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी गई है। कंपनी ने इस कार को 11.55 लाख रुपये से 19.14 लाख रुपये की कीमत पर मार्केच में लॉन्च किया गया है।