आपको पता होगा ही की FASTag केवाईसी की डेड लाइन 29 फरवरी है। इस समय तक यदि आप अपनी केवाईसी को पूरा नहीं कराते हैं तो आपके FASTag को बंद कर दिया जाएगा। इस स्थिति में बहुत से वाहन मालिकों के कई सवाल हैं। जिनमें से एक सवाल यह भी है की क्या FASTag को दूसरी कार या अन्य वाहन के लिए ट्रांसफर किया जा सकता है। आइये अब आपको इस सवाल का जवाब देते हैं।

FASTag नहीं होगा ट्रांसफर

इस सवाल का जवाब FASTagOfficial (@fastagofficial) नामक अकाउंट से प्राप्त हुआ है। जिसमें कहा गया है की FASTag को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है। इस अकाउंट के वायो में दावा किया गया है की यह National Highway Authority of India के अंतर्गत काम करने वाले FASTag का ऑफिशियल अकाउंट है। हालांकि इस पर वैरिफाइड बैज नहीं दिया गया है। इस अकाउंट की और से यह बताया गया है की असल में FASTag आपने वाहन के साथ में लिंक होता है। अतः इसको किसी अन्य वाहन के साथ लिंक नहीं किया जा सकता है।

पूरी कर लें FASTag KYC

आपको बता दें की FASTag KYC को कम्प्लीट करने की डेडलाइन 29 फरवरी को सेट कर दी है। जो लोग इस समय तक अपनी FASTag KYC को कम्प्लीट नहीं करते हैं, उनके FASTag को बंद कर दिया जाएगा। यदि आपने अभी तक FASTag KYC को पूरा नहीं किया अहइ तो टोल टैक्स पर आपका FASTag काम नहीं करेगा। इसके बाद में आपको टोल टेक्स पर डबल पेमेंट करनी पड़ सकती है।

ऐसे कर लें FASTag KYC कम्प्लीट

FASTag KYC को पूरा करने के लिए आप सबसे पहले यह देखें की आपका FASTag किस बैंक का है। इसके बाद में आप ऑनलाइन या ऑफलाइन उस बैंक से संपर्क करें। इसके लिए आप बैंक कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं या अपनी नजदीकी ब्रांच में जाकर भी आप यह काम करा सकते हैं।