Toyota Land Cruiser Mini:  अभी हाल ही में टोयोटा मार्किट में अपने तीन सबसे फेमस नई एसयूवी की एक रोमांचक लाइनअप की योजना बना रही है. आपको इसमें एक मिड साइज की एसयूवी मिलेगी.इसका नाम कंपनी ने मिनी” लैंड क्रूजर रखा है. आपको इसमें एडवांस फीचर्स के साथ मजबूत इंजन भी मिलेगा. इसका डिज़ाइन काफी ज्यादा यूनिक है.ये लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है. चलिए आपको इस गाड़ी के बारे में बताते है.

नई मिड साइज टोयोटा एसयूवी

बता दे टोयोटा का तीसरा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बहुत जल्द मिड साइज एसयूवी के लिए एक नया उत्पादन केंद्र के रूप में काम करने वाला है. ये 2026 की शुरुआत में लांच होने वाली है. यही नहीं आपको इस मॉडल में नए टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला है और इसे अर्बन क्रूजर हाईराइडर और इनोवा हाईक्रॉस के बीच प्लेस किया जाने है. अभी से ही इस कार का मुकाबला टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर जैसी कारों से होने वाला है.

इंजन और फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में थ्री-रो टोयोटा एसयूवी में इनोवा हाइक्रॉस वाले प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन का यूज़ किया गया है. आपको इसमें 2,640 मिमी लंबा व्हीलबेस होगा और आपको इसमें इलेक्ट्रिक टेलगेट के साथ फ्लैट-फोल्ड थर्ड रो मिलती हैं. आपको इसमें टोयोटा कोरोला क्रॉस-आधारित इस एसयूवी के पावरट्रेन ऑप्शन में 2.0L पेट्रोल इंजन और एक मजबूत 2.0L हाइब्रिड यूनिट शामिल की गयी है. इस कार में लगा इंजन 184bhp और 206Nm का आऊटपुट जेनरेट करने में सक्षम है.

टोयोटा लैंड क्रूज़र मिनी एसयूवी

आपकी जानकारी के लिए बता दे की टोयोटा लैंड क्रूज़र मिनी एसयूवी के लिए कई लोगों का कहना है कि यह डेवलपमेंट के अंतिम स्टेज पर है. कहा जा रहा है कि कंपनी इसे साल 2024 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. यही नही इसे साल 2024 के मध्य तक ग्लोबल मार्केट में लॉन्च भी किया जाने वाला है. आपको इसमें डिजाइन लैंड क्रूजर प्राडो से प्रेरित किया जाना है. कहा जा रहा है कि इसे आसियान बाज़ारों के लिए ही सिर्फ तैयार किया जा सकता है.