TVS iQube टीवीएस की यह नई बाइक लोगों के बीच तेजी से प्रचलित हो रही है। टीवीएस की इलेक्ट्रिक स्कूटर मुख्य रूप से इसलिए प्रचलित हो रही है क्योंकि इसकी सेल पिछले वर्ष के सितंबर महीने के मुकाबले इस वर्ष सितंबर महीने में 4% तक अधिक हो गई है।

कंपनी का दावा है कि इस मॉडल को युवाओं के बीच बहुत पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ इस सभी उम्र के लोग खरीदना पसंद कर रहे हैं। यह बाइक चलाने में काफी आसान और आरामदायक है इसलिए टू व्हीलर मार्केट में इसकी डिमांड बहुत अधिक हो गई है।

कीमत भी है बजट फ्रेंडली TVS iQube

सबसे पहले तो आपको बता दे अगर आप अपने लिए टीवीएस की यह मॉडल खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत है 2.43 लाख रुपए। इस मॉडल को आप केवल ₹ 87,691 के डाउन पेमेंट पर भी खरीद सकते हैं। आपको बता दे मार्केट में अब तक इस बाइक की 3.79 लाख यूनिट की बिक्री हो चुकी है। इस वर्ष टीवीएस ने अपने इस मॉडल की इलेक्ट्रिक स्कूटर को 8% विदेश में एक्सपोर्ट किया है।

Must Read

इंजन स्पेसिफिकेशन भी है लाजवाब

सबसे पहले आपको बता दे इस बाइक में आपको बहुत ही बेहतरीन इंजन स्पेसिफिकेशन देखने को मिलने वाली है। इस गाड़ी में आपको 312.2 cc का लाजवाब इंजन देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आपको 35.1 bhp का दमदार पावर जेनरेट करने वाला इंजन दिया जा रहा है।

केवल इतना ही नहीं बल्कि इस बाइक में आप 28.7 nm का पिक टॉक भी जनरेट कर सकते हैं। इसके अलावा इस बाइक में आपको और भी बहुत सारे आकर्षक फीचर्स देखने को मिलेंगे। मार्केट में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने लुक के कारण भी बहुत प्रचलित हो रही है।

स्पीड रेंज भी है जबरदस्त

भाई आपको बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 140 किलोमीटर का रेंज देती है। इस बाइक में आपको 4.44 के की पावर की क्षमता देखने को मिलने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक और खासियत है कि यह मात्र 2.6 सेकंड में जीरो से 40 किलोमीटर तक का  स्पीड तय कर सकती है। वहीं अगर हम बात करें इसके माइलेज की तो कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड देती है।