नई दिल्ली। भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर गाड़ी में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Maruti कपंनी के वाहन माने जाते है जिसके सबसे ज्यादा सेल देखने को मिलती है। परिवार के साथ लंबे सफर में जाने के लिए Maruti की Suzuki EECO को लोग काफी पसंद करते है। जो मारुति कंपनी की सबसे विशवस्नीय गाड़ी में से एक है इसे मार्केट में पहली बार 2010 में लॉन्च किया गया था, जिसने आते ही बिक्री के 10 लाख यूनिट्स का आंकड़ा पार कर लिया है। आइये जानते है Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स और कीमत के बारे में….

Maruti Suzuki Eeco Premium Look

मारुती ईको के लुक और डिजाइन की बात करे तो Maruti Suzuki Eeco एमपीवी में आपको काफी बड़ा स्पेसदेखने को मिलेगा। जिसका उपयोग लोग ज्यादातर समानों को ढोने के लिए करते है।  Maruti Suzuki Eeco के पेश किए गए नए मॉडल में अंद की ओर थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिलते हैं।

Maruti Suzuki Eeco Features

Maruti Suzuki Eecoके फीचर की बात करें तो इसमें Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर जैसी सुविधा दी गई है। इसके साथ ही Maruti Eeco में सेफ्टी फीचर के तौर पर  डुअल एयरबैग, इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki Eeco Engine, Mileage

Maruti Suzuki Eeco के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है , जो 80.76 ps की पावर और 104.4 NM टॉर्क जेनरेट करने मे क्षमता रखता है । Maruti Suzuki Eeco में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का सपोर्ट देखने को मिलता है। इसके माइलेज के बारे में बात करें तो यह कार पेट्रोल मोड में 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर का और सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज देने की क्षमता रखती है।

Maruti Suzuki Eeco Price

Maruti Suzuki Eeco की कीमत के बारे मे बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये है।