नई दिल्ली। 90 के दशक से लेकर आज तक यदि किसी बाइक को खरीदना के चाहत हर किसी के दिल में बनी हुई है तो वो है,  सबसे ज्यादा फर्राटेदार बाइक Yamaha RX100 । जिसमें कपनी ने इसे एक से बढ़कर तूफानी फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा था। लेकिन इस रफ्तार का लोगों ने जब गलत चीजों में इस्तेमाल किया जाने लगा तो यामाहा ने मार्च 1996 में इस बाइक का उत्पादन बंद कर दिया था। मगर अब कंपनी एक बार फिर से नए अपडेट वर्जन के साथ इसे भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है।

Yamaha RX100 बाइक इंजन में होगा अपडेट :

ईशिन चिहाना के अनुसार कंपनी RX100 के नाम को अभी बरकरार रखना चाहती है। जिसके लिए वो RX10 में जब तक हाई परफॉर्मेंस के साथ, नया लुक नही देदेतेी है, तब तक इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसके लिए मौजूदा लाइन-अप के साथ उपलब्ध 155cc इंजन पर्याप्त नहीं है। इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि इस अपकमिंग बाइक में शक्तिशाली 225.9 cc इंजन दिया जा सकता है, जो 20.1 बीएचपी का पावर आउटपुट और 19.93 nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखेगा।

Yamaha RX100 का डिजाइन :

Yamaha RX100 के डिजाइन और लुक की बात करें तो इसके लुक में कोई बदलाव नही किया गया है। बस इसमें  कुछ सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट देखने को मिलेगें।

Yamaha RX100 का कीमत

Yamaha RX100 की कीमत के बारे में बात करें तो कपंनी इस बाइक को 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये(एक्स-शोरूम) के बीच पेश कर सकती है।