Tata Electric Car: बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल वाली गाड़ियों के ज्यादा खर्च को देखते हुए अब सब ग्राहकों का मन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर भाग रहा है. लगातार भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड बढ़ती दिख रही है, इसी बीच मार्केट की डिमांड को समझते हुए और ग्राहकों को लुभाने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार पेश की जा रही है.

बात अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार की करें तो भारत में सबसे ज्यादा बिक्री टाटा मोटर्स की हो रही है. अभी कुछ ही महीनों पहले साल 2022 के अक्टूबर महीने में टाटा मोटर्स ने अपने Tata Tiago EV को लॉन्च किया था जिसके बाद से लोगों में इस कार के लिए काफी क्रेज देखा गया.

बता दें जब टाटा मोटर्स ने Tata Tiago EV को लॉन्च किया था तब कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए इसकी पहली शुरुआती 20 हजार ग्राहकों के बुकिंग करने पर इस कार की कीमत 8.49 लाख रुपये रखी थी. हैरान कर देने वाली बात ये है इस ऐलान से बाद से ही कर के लॉन्च होने के पहले ही दिन इस कार की 10 हजार बुकिंग हो गई थी, और अब इस कार की बुकिंग का आंकड़ा 20 हजार रुपए पार कर चुका है. अक्टूबर में लॉन्च हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी भी अब शुरू हो चुकी है. आइए आपको बताते है विस्तार से इस गाड़ी की बैटरी और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Tata Tiago EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Tata Tiago EV के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है. बात अगर इस EV की दमदार बैटरी की करें तो EV में चार ट्रिम XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux दिया गया है. इसी के साथ साथ बैटरी के लिए इसमें दो ऑप्शन दिए गए है पहला 19.2kWh और दूसरा 24kWh की. अगर पहली बैटरी 19.2kWh की बात करें तो इसको फुल चार्ज कर के आप इससे 250 किलोमीटर की रेंज प्राप्त कर सकते है वहीं दूसरी बैटरी 24kWh की बात करें तो इसको आप फुल चार्ज कर के लगभग 315 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते है.

फास्ट चार्जिंग के लिए टाटा मोटर्स ने Tata Tiago EV में 4 अलग अलग ऑप्शन दिए है जिसका इस्तेमाल कर के आप अपनी बैटरी को कम समय के चार्ज कर सकते है