Jawa की बाइकें भारतीय युवाओं के द्वारा काफी पसंद की जाती है। इसकी अलगवादी डिज़ाइन और पावरफुल इंजन उन्हें आकर्षित करता है। इसे अपडेट करने का इंतजार है, जिसमें नए फीचर्स और तकनीकी उन्नति होंगी।

नई वर्ज़न युवाओं को और अधिक उत्साहित करेगा और उन्हें बेहतरीन राइडिंग अनुभव देगा। यह बाइक स्टाइल और प्रदर्शन के साथ आधुनिक टेक्नोलॉजी का भी उदाहरण है। इसका नया अपडेट युवा पीढ़ी को एक और स्टाइलिश, पावरफुल और टेक्नोलॉजी भरी अनुभव देगा।

अब जावा मोटरसाइकिल ने दो बाइकों को अपडेट किया है। इस साल 2024 में इन बाइक के नए लुक को पेश किया गया है। जावा पेराक (Jawa Perak) और 42 बॉबर (42 Bobber) दोनों को अपडेट किया गया है।

इस नई जावा पेराक में नए stealth डुअल टोन पेंट का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसके डार्क थीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। तो वहीं इस जावा की दूसरी बाइक 42 बॉबर के अलॉय व्हील्स में चेंज किया गया है।

जावा पेराक की बाइकों में आया ये बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जावा पेराक में नए stealth डुअल टोन पेंट के साथ ही बाइक के टैंक बैज और फ्यूल कैप में टैंक सीट और ब्रास डिटेलिंग को जोड़ दिया गया है, जिससे इसका लुक और भी आकर्षक लग रहा है। इसके अलावा फुट पैग्स को आगे की तरफ 155 mm बढ़ा दिया गया है।

जावा पेराक का पावरफुल इंजन

जावा पेराक की इस बाइक में 334 cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिससे ये 7500 rpm पर 29.9 hp की पावर मिल जाती है और 5500 rpm पर 30 Nm का टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक का पावरट्रेन जावा 350 की तुलना में ज्यादा बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। इस बाइक में आपको 280 mm की फ्रंट डिस्क के साथ ब्रेक और डुअल-चैनल ABS के साथ में 240 mm का रियर डिस्क भी दिया गया है।

जावा की अपडेटेड बाइकों की कीमत

जावा पेराक की इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 2.13 लाख रुपये है। इसके अलावा जावा 42 बॉबर की एक्स-शोरूम कीमत 2.10 लाख रुपये से लेकर 2.30 लाख रुपये तक है। जावा 42 बॉबर में आपको केवल अलॉय व्हील्स लगाकर अपडेट किया गया है।