बढ़ते पेट्रोल के दामों के बीच अब लोग काफी बेसब्री से सीएनजी बाइक का इंतजार कर रहें हैं। इसी बीच बजाज की नई सीएनजी बाइक के 18 जून को लांच होने की चर्चा आम हो चुकी है। हालही में कंपनी की और से एक इवेंट में इस बात की चर्चा की गई है। इस बाइक के बारे में लोगों के मन में कई सवाल हैं जैसे की यह बाइक कितना माइलेज देगी, इसमें क्या फीचर्स होंगे और यह कितनी कीमत पर आएगी। इस प्रकार के सभी सवालों के जवाब आज हम आपको यहां दे रहें हैं।

इंजन तथा माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस बाइक को 100 से 125 सीसी इंजन के ऑप्शन में पेश कर सकती है। इस बाइक में आपको डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे।

हालांकि कंपनी की और से अभी इसकी कीमत तथा अन्य डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन जानकार लोगों का कहना है की यह बाइक 1 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगी। इस बाइक में 2 से 5 किलो गैस का सिलेंडर दिया जा सकता है। माइलेज की बात करें तो यह 80 से 90 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज प्रदान करने में सक्षम होगी।

जान लें अन्य फीचर्स

Bajaj की इस CNG बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है। इस बाइक के फ्यूल टैंक पर ग्राफिक्स दिए जायेंगे। इसमें आपको टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन पावर की सुविधा भी दी जायेगी। बताया जा रहा है की इस बाइक में एलईडी लाइट भी दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें बड़ी हेडलाइट के साथ चौड़ी सीट भी दी जा सकेगी।

Bajaj Platina का माइलेज

Bajaj Platina एक बेहतरीन एंट्री लेवल बाइक है। इसमें 102 cc का हाई माइलेज इंजन दिया जाता है। यह बाइक 72 kmpl का माइलेज प्रदान करती है। इसके इंजन को 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक का वजन 117 kg है तथा इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया हुआ है। इसकी सीट की हाइट 807 mm है जिसके कारण कम हाइट वाले लोग भी इसको चला सकते हैं। लेकिन माइलेज के मामले में देखें तो Bajaj की CNG बाइक Bajaj Platina से कहीं ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी।