नई दिल्ली : भारत में एक ओर जहां पेट्रोल डीजल के भाव में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है तो वही दूसरी ओर वाहन निर्माता कपंनियां अपने यूजर्स की परेशानियो को देखकर नए नए फीचर्स के टूव्हीलर वाहने को पेश करने में की कसर नही छोड़ रही है। इन दिनों मार्केट में पको हर सेंगमेट के टू व्हीलर वाहन देखने को मिल सकते है। जिसके बीच अब हीरो बाइक मे भी आपको बार बार पेट्रोल भरवाने की परेशानी से छुटकारा मिल सकता हैं।  क्योकि अब अपनी पुरानी बाइक को भी इलेक्ट्रिक वाहन में कन्वर्ट कर सकते है।

बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक कार और बाइक खरीदने का चलन काफी तेजी के साथ बड़ रहा है इसके अलावा जो लोग इतना खर्चा नही कर पा रहे है वे लोग बैटरी चेंज करके अपनी परेशानीयों का हल निकाल ले रहे है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ खर्च करने की भी जरुरत नहीं होगी। काफी कम कीमत के साथ आप अपनी पुरानी पेट्रोल बाइक को नई इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते है।

दरअसल, जिनके पास Hero Splendor के बाद अब होंडा एक्टिवा और HF Deluxe जैसे वाहन मौजूद है वे लोग इन्हें इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते है। इन किट्स को बेचने के लिए GoGoA1 ने देश के लगभग सभी बड़े महानगरों और शहरों में अपने सेंटर ओपन कर दिए हैं, जहां जाकर आप भी अपनी पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करवा सकेंगे।

RTO से अप्रुव है यह किट

कंपनी द्वारा जारी की गए इस किट को RTO से अप्रुव्ड कर दिया गया है। फिलहाल अभी तक HF Deluxe का किट मार्केट में नही आया है लेकिन जल्द ही इसे भी आरटीओ से अप्रुवल मिलते ही अप्लाई कर दिया जाएगा।

Hero HF Deluxe को इलेक्ट्रिक बाइक बनाने में खर्चा

Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक बाइक किट लगाने के लिए इसका खर्चा मात्र 35,000 रुपए तक का आएगा। इसमें जीएसटी मिलाने से इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Hero HF Deluxe Bike को भी इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करने के लिए इसकी किट की कीमत इसी के लगभग रखी जा सकती है।

इलेक्ट्रिक किट में मिलेंगे ये फीचर्स

GoGoA1 के इस बैटरी मॉडल में इलेक्ट्रिक किट के साथ एक मोटर भी दी जा रही है। जिस पर कंपनी की ओर से 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिलेगी। एक बार आपकी बाइक इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट हो जाती है तो, उसके बाद आप आरटीओ से ग्रीन नंबर प्लेट ले सकते है। यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होनेके लिए लगभग 4 से 5 घंटे का समय लेती है, और चार्ज होने के बाद आप 120 से 140 किलोमीटर तक चल यात्रा असानी के साथ कर सकते है। इस किट को लगाने के बाद बाइक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।