TVS कंपनी की बाइक्स को भारत में लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है। यह कंपनी भी वर्तमान में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइक्स को बाजार में उतार रही है। आज हम इसकी एक जबरदस्त बाइक के बारे में आपको बता रहें हैं। इस बाइक का नाम TVS Raider 125 है। 125 सीसी के दमदार इंजन के साथ आने वाली इस बाइक में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाते हैं।

TVS Raider 125 का जबरदस्त लुक

TVS Raider 125 बाइक का लुक काफी शानदार है। इसमें आपको स्पोर्टी लुक दिया गया है। लेकिन देखने में यह बाइक अपाचे 125 जैसी ही लगती है। अतःकुछ लोगों का कहना अहइ कि इस बाइक को अपाचे 125 नाम ही देना चाहिए था। इस बाइक के फ्रंट में क्रॉस-स्टाइल एलईडी डीआरएल के साथ एंगुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप आपको दिया गया है।

TVS Raider 125 Bike के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में काफी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एक फीचर यह भी दिया गया है की यदि आप इस बाइक को किसी स्थान पर रोक दें तो कुछ ही सेकेंड में इसका इंजन अपने आप बंद हो जाता है। इस बाइक में आपको कॉल और SMS अलर्ट, नेविगेशन, डिजी लॉकर की सुविधा भी दी गई है। इसके साथ ही इस बाइक में एप आधारित काफी फीचर तथा चार्जिंग प्वाइंट की सुविधा भी आपको मिलती है।

TVS Raider 125 Bike का इंजन

इसमें आपको काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। बता दे कि इस बाइक में 124.8 CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 11.38 पीएस की अधिकतम पावर और 11.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

TVS Raider 125 Bike का माइलेज तथा कीमत

इस बाइक के हाई स्पीड और राइडिंग मोड की बात करें तो आप इसके इको मोड में लगभग 94 किमी प्रति घंटे और पावर मोड में 104 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ इसको चला सकते हैं। यह बाइक आपको 67 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कीमत की बात करें तो इसके दाम 77,500 से शुरू होते है और 86,437 रुपये तक जाते हैं। यह दो वेरिएंट में आती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 86,469 रुपये है।