आज के समय में बड़ी संख्या में लोग मोटर साइकिल क उपयोग करते हैं। ऐसे में टू-व्हीलर कंपनियां भी एक से बढ़कर एक बाइक लगातार लांच कर रहीं हैं। आपको बता दें कि हालही में जर्मनी की कंपनी Keeway ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी Keeway SR250 बाइक को लांच किया है।

इस बाइक को कंपनी ने 1.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लांच किया है। इस बाइक के आने पर रॉयल एनफील्ड 350 बाइक को काफी ख़तरा पैदा हो गया है हालांकि इस बाइक का दबदवा आज भी कायम है लेकिन माना जा रहा है कि Keeway SR250 बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड 350 बाइक से होगा।

Keeway SR250 बाइक का इंजन तथा कलर ऑप्शन

इस बाइक में कंपनी ने 250 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया हुआ है। यह एक 4-स्ट्रोक इंजन है। जो की 7500rpm पर 16.08HP की पीक पॉवर को उत्पन्न करता है। यह इंजन लो और मिड-रेंज में अच्छा टॉर्क पैदा करता है। आप इस बाइक को ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी रेड और ग्लॉसी ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

इस समय तक मिलेगी डिलीवरी

डिलीवरी के संबंध में कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक की डिलीवरी अप्रेल 2023 तक टेस्ट राइड के साथ की जाएगी। Keeway SR250 बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटर 350 तथा TVS रोनिन जैसी बाइकों के साथ होगा। अब इसका लेटेस्ट SR250 मॉडल भारत की मौजूदा लाइन अप में शामिल हो चुका है। अतः इस वर्ष अप्रैल माह से इस बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी जायेगी।