सोशल मीडिया पर बहुत से ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं। जिन्हें देखकर कोई भी हैरान रह सकता है। इनमें से कुछ वीडियो देसी जुगाड़ कैटेगिरी के भी होते हैं। जिनमें आपको अपने देश के ही कुछ लोगों के ऐसे देसी जुगाड़ देखने को मिलते हैं। जो किसी इंजीनियर का दिमाग भी घुमा सकने की काबिलियत रखते हैं।

हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है की बंदे ने स्कूटी की चाबी लगाने, निकालने तथा सम्हाल कर रखने की झंझट से बचने के लिए एक ऐसा जुगाड़ लगाया है की हर कोई उसके देख हैरान है। आइये अब हम आपको इस शख्स के जुगाड़ के बारे में आपको बताते हैं।

लगवाया फिंगर प्रिंट सेंसर

आपको बता दें की इस व्यक्ति ने अपनी स्कूटी में फिंगर प्रिंट सेंसर लगवा लिया है। जिससे स्कूटी का इंजन स्टार्ट तथा ऑफ़ होता है। मतलब यह है की अब स्कूटी में किसी प्रकार की चाबी की आवश्यकता ही नहीं रह गई है। जब आपको स्कूटी स्टार्ट करनी होती है तब आपको अपनी फिंगर को सेंसर पर लगाना होता है और जब ऑफ़ करनी होती है इसी प्रकार से दोबारा से अपनी फिंगर को सेंसर से टच करना होता है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @nitya_tach_world_24 के अकाउंट से शेयर किया गया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं एक्टिवा स्कूटी में इस जुगाड़ को फिट किया गया है। जैसे ही ऊंगली को सेंसर पर लगाया जाता है तो इंजन के स्टार्ट होने की आवाज आती है। इसके बाद दोबारा से ऐसा ही करने पर इंजन के ऑफ़ होने की आवाज आती है। इस वीडियो को अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। यह वीडियो काफी देखा जा रहा है। अब तक इस वीडियो को 3.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

यूजर्स कर रहें हैं कमेंट

इस वीडियो पर यूजर काफी कमेंट कर रहें हैं। कई लोगों को यह आइडिया पसंद नहीं आया है। उनका कहना है की यदि बैटरी ख़त्म हो गई तब क्या करोगे। एक यूजर ने लिखा है की दिल्ली के जाम में इसको बंद करके जब तक चलाओगे तब तक तो दुनिया पीछे पड़ जायेगी। एक शख्स ने लिखा है की मैंने भी लगवाया था बच्चों ने फेवी क्विक लगा डाला अब घर पैदल जाना पड़ रहा है। बहरहाल आपको यह आइडिया कैसा लगा। कमेंट कर अपने विचार जरूर रखें।