Simple One Scooter: अगर आप भी कोई ऐसी स्कूटर देख रहे हैं जिसमे आपको स्पोर्टी लुक के साथ दमदार बैटरी मिले तो आप के लिए Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर से अच्छा कुछ और हो ही नहीं सकता. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं. ये स्कूटर लॉन्च भी हो चूका है और अब कुछ ही दिनों में इसकी डिलीवरी भी शुरू होने वाली है. .

कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर हो रही है. इसे बुक करने के लिए आपको 1,947 रुपये है. असल में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 1 साल पहले ही शुरू कर दी गयी थी. ऐसे में सवाल उठ रहे है की आखिर इसकी डिलीवरी कब शुरू होनी है. इस डिलीवरी नहीं होने के वजह से ही लोगों का कहना है की कंपनी फ्रॉड है और उनके पैसे को लेकर भागना चाहती है. इस सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की अबतक 1,20,000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. कहा जा रहा है की बहुत जल्द इसकी डिलीवरी शुरू होने वाली है.

बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज

बात अगर इस Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की करें तो आपको इसमें फिक्स्ड और रिमूवेबल बैटरी मिलती हैं. ये स्कूटर आपको 212 किलोमीटर की शानदार रेंज मिलती है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ और सिर्फ 2.77 सेकंड में ही 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है.

आपको इसमें 5kWh की लिथियम-आयन बैटरी मिलती है. कंपनी इसको लेकर दावा करता है कि ये बैटरी सिंगल चार्ज में 212 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है. इस स्कूटर में 100 % बैटरी के चार्ज पर 220 से 225 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है.

ख़ास फीचर्स

आपको इसमें 7 इंच का TFT डिस्प्ले मिलता है. आपको इसमें ब्लूटूथ भी मिलता है. आपको इसमें नेविगेशन के साथ-साथ म्यूजिक कंट्रोल की सुविधा भी मिलता है. इसमें आपको ओवर-द-एयर सॉफ्टवेयर अपडेट की भी सुविधा दी जाती है. आपको इसमें चार अलग-अलग राइडिंग मोड्स दिए जाते है. जिसमें इको, राइड, डैश और सोनिक मिलते है.

बात अगर स्कूटर की करें तो इसमें आपको LED लाइटिंग के साथ मिलता है. आपको ये स्कूटर चार सिंगल टोन कलर और दो डुअल टोन कलर मिलता है. इसमें आपको ब्लैक, रेड, ब्लू और व्हाइट कलर मिलते हैं.