जब भी क्रूजर बाइक की बात आती है तो रॉयल एनफील्ड जवा जैसे कंपनियां हमारे जुबान पर सबसे पहले आता है परंतु क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक की बात आती है तो अभी के समय में भारतीय बाजार में एक भी क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक नहीं है और इसी कमी को पूरा करने कौम की जल्द ही अपना नया इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को लॉन्च करने वाली है।

आपको बता दे की Komaki देश की पहले इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को के Komaki Ranger XP नाम से भारतीय बाजार में उतरेगी। इसमें 250 किलोमीटर की रेंज और 160 किलोमीटर की टॉप स्पीड भी देखने को मिलेगा।

Komaki Ranger की रेंज और बैट्री पैक

कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी बड़ी बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है ताकि सिंगल चैन में अधिक दूरी की यात्रा आसानी से हो सके। इसी वजह से एसपी में 4.32 के इलाज के लिए थे माइंड बैटरी जिसके साथ चार क का इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

यह मोटर 90 से 100 KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। जबकि स्कूटर को फुल चार्ज करने पर 250 KM की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकती है। इसके अलावा बाइक की बसें वेरिएंट Komaki Ranger XE सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी।

Komaki Ranger की आकर्षक डिजाइन

लुक्स और डिजाइन के मामले में कंपनी ने काफी बारीकी से बाइक पर काम किया है। इस क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक का अधिकतर लुक्स बजाज की अवेंजर से मिलती है। कंपनी ने काफी कंफर्टेबल सीट लंबा व्हीलबेस और चौड़े हेंडलबार का इस्तेमाल किया है। जिससे बाइक देखने में काफी सुपर लगता है।

Komaki Ranger की फीचर्स और कीमत

इसके अलावा इस बाइक में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, मोबाइल एप कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी इस क्रूजर बाइक में मिलने वाले हैं।

वही कीमत की बात करें तो Komaki Ranger XE जो की बसें वेरिएंट है इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपए है वहीं टॉप मॉडल Komaki Ranger XP की शुरुआती एक्स  कीमत 1.85 लाख रुपए है।