Maruti Suzuki Alto K10 variants: आज के दिन, बाजार में चार पहिया गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, मारुति कंपनी ने ऑल्टो को नए लुक में पेश करने के बारे में सोचा है। ऑल्टो को शुरू से ही मिडिल क्लास परिवारों की पहली पसंद माना जा रहा है।

Maruti की सबसे चर्चित गाड़ी

बाजार में कई गाड़ियों होती है Maruti Alto K10 की मुकाबले में उनके होने की खासियत। हाल ही में, Maruti ने Alto 800 की प्रोडक्शन को बंद किया है। इसका पीछे प्रदूषण के मुद्दे को जुड़ा है। इसका इंजन BS-6 को पूरा नहीं करता था। Maruti Alto K10 की लॉन्च की जा रही है, जो कम कीमत में लक्जरी लुक के साथ आएगी और 34kmpl का माइलेज प्रदान करेगी।

Maruti Suzuki Alto K10 variants

Maruti ने Alto K10 का कमर्शियल एडिशन भी लॉन्च किया है। इसका नाम Maruti Suzuki Alto K10 Tour H1 रखा गया है। यह पेट्रोल और CNG दोनों ही वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 4.80 लाख रुपये से शुरू होगी।

Maruti Suzuki Alto K10 engine

Maruti Suzuki Alto K10 के नए मॉडल में एक नया इंजन भी दिखाई देगा। इसमें 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 66 bhp की ज्यादातर पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करेगा। CNG इंजन के मामले में, यह इंजन 56 बीएचपी की अधिकतम पावर और 82 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करेगा।

Maruti Suzuki Alto K10 mileage

Maruti Suzuki Alto के इंजन के अपडेट के साथ, उसकी माइलेज भी काफी अच्छी बताई जा रही है। इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरिएंट पर 24.64kmpl और CNG वेरिएंट पर 34.46 kg/km का माइलेज मिलेगा। ऐसे में यह गाड़ी माइलेज के मामले में काफी किफायती हो जाएगी।

Maruti Suzuki Alto K10 price

Maruti Alto के रेंज के मामले में, पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत को लगभग 4.80 लाख रुपये बताया जाता है। वहीं, बाई-फ्यूल सीएनजी एमटी की रेंज को 5.70 लाख रुपये के आसपास रखा गया है। यह कार मेटलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट जैसे तीन कलर ऑप्शन्स में अवेलेबल है। इसका बेस वेरिएंट 3.99 लाख रुपये से शुरू होता है। मारुति आल्टो के लॉन्च के साथ, आपको कम कीमत में लक्जरी लुक की कार मिलेगी जिसका माइलेज 34kmpl है।