Maruti Suzuki New EECO:  मारुती की कार आज पूरी दुनिया में अपने कार को लेकर ढंका बजा रहा है. अभी हाल ही में ये एक ऐसी कार लॉन्च करने वाला है जिसके चर्चे दूर दूर तक है. हम जिस कार की बात कर रहे है उस कार का नाम Maruti Suzuki Eeco है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. इसकी कीमत भी आपके बजट में है. चलिए आपक इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

कीमत और वेरिएंट

बात अगर कीमत की करें तो नई मारुति ईको की कीमत 5.25 लाख रुपए है. आपको इस मारुति सुजुकी नई Maruti Eeco में आपको 13 नए वेरिएंट मिलते है. असल में इन वेरिएंट्स में कार्गो, एम्बुलेंस और टूर ऑप्शन मिलते हैं. आपको इस नई Maruti Eeco में सात-सीटर कार है.

कलर ऑप्शन

आपको इस नई कार Maruti Suzuki Eeco में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. खैर बात अगर रंग की करें तो यह आपको पांच कलर में मिलने वाला है.सॉलिड व्हाइट, मेटालिक सिल्की सिल्वर, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, मेटालिक ग्लिस्टनिंग ग्रे और मेटालिक ब्रिस्क ब्लू कलर.

इंजन और माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें इंजन भी दमदार मिलता है. आपको इस नई Maruti Suzuki Eeco 1.2-लीटर का के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT इंजन मिलता है. इस कार में लगा इंजन 80.76 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है. वही बात अगर इसके पेट्रोल वर्शन में करें तो इस Maruti Suzuki Eeco 20.20 किमी प्रति लीटर माइलेज देती है. इस कार मेंआपको Maruti Suzuki Eeco S-CNG वेरियंट में 29 फीसदी माइलेज मिलता है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इस नई Maruti Suzuki Eeco में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया स्टीयरिंग व्हील, एसी के लिए रोटरी नियंत्रण और एक उन्नत केबिन हीटर शामिल है आरामदायक और सुविधाजनक ड्राइविंग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.

सेफ्टी फीचर्स

किसी भी गाड़ी के लिए सेफ्टी फीचर्स बहुत जरुरी होता है. ऐसे में बात अगर सेफ्टी फीचर्स की करें तो आपको इस नई Maruti Suzuki Eeco में रिक्लाइनिंग फ्रंट सीटें, एक केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और एक नया बैटरी-सेविंग फ़ंक्शन मिलेंगे. यही नहीं आपको इसमेंदोहरी एयरबैग, एक इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग दरवाजे और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे.