नई दिल्ली। आज के समय में तकनीक काफी तेजी से फल बोल रहा है। हमारे देश के छोटे से छोटे गांव में भी बहुत से ऐसे युवा हैं जो तकनीक का इस्तेमाल करके कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जिसे देख दुनिया हैरान हो जाती है।

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में बाजार में कई प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहन आ चुके हैं। जिसमें फोर व्हीलर और टू व्हीलर भी शामिल है हाल ही में एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रही है। जिसमें एक देसी लड़के ने घर पर ही टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर बना दिया है। इस स्कूटर की खास बात यह है कि यह मात्र एक पहिए से चलने वाला स्कूटर हैं।

घर पर ही बना दिया एक पहिया वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल में चार पहिया या दो पहिया का इस्तेमाल किया जाता है। परंतु भारत के ही एक लड़के ने ऐसा कारनामा घर बैठे करके दिखाया है जिसे देख दुनिया हैरान हो रही है। जहां एक तरफ दुनिया भर के इंजीनियर एक पहिए वाले वाहन को बनाने में लगे हुए हैं।

वहीं हमारे देश के लड़के ने एक पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण अपने घर बैठे ही करके दुनिया को चौंका दिया है। इस लड़के ने घर पर अपने कबाड़ से ही सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर दिया है जिसे यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किया गया है जो देखते ही देखते वीडियो वायरल हो चुकी है।

कुछ ही समय में वीडियो हुई वायरल

भारत के इस लड़के ने वह कारनामा कर दिखाया है जो दुनिया भर के इंजीनियर अब तक नहीं कर चुके हैं इस लड़के ने एक पहिए से चलने वाला स्कूटर बनाया है और इसके निर्माण कार्य को यूट्यूब चैनल पर शेयर किया देखते ही देखते हैं। यह वीडियो काफी वायरल हुआ.

आपको बता दे की 2 साल पहले ही इस वीडियो को शेयर किए गए। इस वीडियो में अब तक 45 मिलियन से भी अधिक व्यूज आ चुके हैं। लोग बड़ी संख्या में इस पर लाइक कमेंट और शेयर कर रहे हैं। आपको बता दे की आप इस वीडियो को यूट्यूब पर जाकर Creative Science नमक यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं.