नई दिल्ली। . फेस्टिव सीजन की शुरूआत होते ही मोटरसाइकिल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी Jawa Yezdi Motorcycles ने अपनी दो दमदार बाइक Jawa 42 और Yezdi Roadster को नए अवतार के साथ पेश कर दिया है। कंपनी ने इस बात का खुलासा अपने ट्वीटर एंकाउट  से करते हुए बताया है कि दोनों मेड इन इंडिया बाइक अब ग्लोबल मार्केट में बिक्री के  लिए उपलब्ध हैं। कंपनी ने इन दोनों बाइक को नए कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया है।

यदि आप भी इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इसकी कीमत नई Jawa 42 की कीमत 1.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि Yezdi Roadster की कीमत 2.09 लाख (एक्स-शोरूम) के करीब की रखी गई है।

बता दें कि Jawa 42 रेंज की कीमत 1.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जबकि Yezdi Roadster की शुरुआती कीमत 2.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

नया Jawa 42 इंजन

Jawa 42 बाइक के इंजन की बात करें तो यह पहले के ही समान है।  इसमें 294.7cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जोकि 27hp की पावर और 26.8Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

yezdi roadster engine

yezdi roadster के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 334cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा, जो 29hp की पावर और 28.9Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Features of new Jawa 42

नई जावा 42 के फीचर्स की बात करे तो यह अपडेटेड डिंपल फ्यूल टैंक  जैसी खूबियों से लैस है। इसमें डायमंड-कट एलॉय व्हील  के अलावा इसेके लुक को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए इसके इंजन और एग्जॉस्ट कंपोनेंट को रेवेन टेक्सचर फिनिश से तैयार किया गया है। नई बाइक की सीट को फिर से नई डिजाइन के साथ तैयार किया गया है। इस नए वेरिएंट में रिडिज़ाइन बैश प्लेट, नए हैंडलबार-माउंटेड मिरर, और हैंडलबार ग्रिप्स दिए गए हैं।

 

नई जावा 42 की तरह येजदी रोडस्टर में भी वही फीचर्स देखने को मिलेगें। यह नया मॉडल तीन डुअल-टोन थीम सहित 4 नए कलर विकल्प- रश ऑवर रेड फॉरेस्ट ग्रीन और लूनार व्हाइट और शैडो ग्रे के साथ आता है।