महिन्द्रा की दमदार New Bolero एक बिल्कुल नए अवतार में आ गए हैं। अब यह पहले से ज्यादा सेफ है, ज्यादा आरामदायक है और इसमें हर वो चीज है जो भारत की सड़कों पर चलने के लिए एक गाड़ी में होना चाहिए। कंपनी ने Mahindra Bolero के नए मॉडल में बहुत से चेंज किए है।

कंपनी ने अपनी इस नई गाड़ी में डुअल एयरबैग यानि ड्राइवर के साथ-साथ आगे बैठने वाले दूसरी पैसेंजर के लिए भी एयर बैग दिए हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने भी जनवरी 2021 से सभी कारों में डुअल एयरबैग का होना अनिवार्य कर दिया है। इस तरह महिन्द्रा ने बिना कोई तामझाम किए, बिना किसी हंगामे के चुपचाप अपनी बोलेरो को पहले से ज्यादा शानदार और दमदार बना दिया है।

नई Mahindra Bolero का इंजन भी हुआ पहले से दमदार

बोलेरो के नए मॉडल के इंजन में कोई बड़ा अपडेट नहीं किया गया है। इसमें 1.5 लीटर का mHawk 75 डीजल इंजन दिया जा रहा है जो 75hp की पॉवर और 210Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। गाड़ी के अन्य फीचर्स में ब्लूटूथ म्यूजिक सिस्टम, एबीएस, बेहतर इंटीरियर जैसे फीचर्स भी पहले की तरह मौजूद रहेंगे। अब इस गाड़ी का एसी भी पहले से ज्यादा पावरफुल हो गया है।

Mahindra Bolero की कीमत भी होगी ज्यादा

अपने नए अवतार में नई महिन्द्रा बोलेरो पहले से थोड़ी ज्यादा महंगी हो गई है। अब इसके बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.85 लाख से स्टार्ट होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 9.86 लाख रुपए तक जाती है। कुल मिलाकर नया मॉडल पुरानी गाड़ी से लगभग 20,000 रुपए महंगा हो गया है।

भारत के गांवों में बहुत ज्यादा पसंद की जाने वाली Mahindra Bolero अपने सेगमेंट में एकमात्र सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसे शहरों में पर्सनल SUV कार के रूप में काम लिया जाता है तो गांवों में इसे टैक्सी के रूप में काम लिया जाता है।