हमारे देश में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में विभिन्न कंपनियां अपने अपने वाहन लांच कर रहीं हैं। इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बात करें तो हमेशा से टाटा मोटर्स की बादशाहत चलती आ रही है। लेकिन जल्दी ही यह बादशाहत ख़त्म होने वाली है।

आपको बता दें कि अब वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भी अपनी एक टॉप सेलिंग गाड़ी को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतार रही है। हालही में एक इवेंट में कंपनी ने इस बारे में बताया है। कंपनी ने कहा है कि इलेक्ट्रिक कारों के साथ साथ बोलेरो, स्कार्पियो और थार का भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट लांच करेगी।

इन गाड़ियों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट होंगे लांच

आपको बता दें कि महिंद्रा ने अपनी आने वाली गाड़ियों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के नाम जारी कर दिए हैं। कंपनी ने बताया है कि एक्सयूवी (XUV) और बॉर्न-इलेक्ट्रिक (BE) ब्रैंड के तहत अपने प्रोडक्ट को लांच करेगी।

ये सभी प्रोडक्ट बॉर्न-इलेक्ट्रिक इंग्लो प्लैटफॉर्म बेस्ड होंगे। इन सभी में हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक पावरट्रेन्स होंगे। कंपनी अपने 3 टॉप सेलिंग एसयूवी बोलेरो, स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक मॉडल को लांच करने का प्लॉन बना रही है।

ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां ला रही है महिंद्रा

आपको जानकारी दे दें कि महिंद्रा Mahindra XUV.e8 नाम से नया प्रोडक्ट लांच करेगी। यह एक्सयूवी700 पर बेस्ड होगी। इसके बाद में XUV.e9, BE.05 और BE.07 जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लांच किया जाएगा।

इनके अलावा कंपनी नई ईवी Bolero EV और Scorpio EV को भी लांच करेगी। इन गाड़ियों में महिंद्रा ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ 16 स्पीकर वाला डॉल्बी एटमॉस 3डी सराउंड साउंड सिस्टम तथा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑन-बोर्ड 5जी कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।