Bajaj Pulsar:पल्सर को तो आप सब ने देखा होगा. ऐसे में अब बजाज पल्सर हंगामा मचा रही है. अभी हाल ही में इसे अपग्रेड करने के बारे में सोचा जा रहा है. इसके कई सरे वर्जन लॉन्च होंगे. आपको इसमें फीचर्स की बौछार मिलेगी. इसमें आपको लगभग सब कुछ मिलेगा. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे Bajaj Pulsar RS200 में मिलने वाले इंजन की बात करे तो आपको इस बाइक में दमदार इंजन मिलेगा. आपको इस बाइक में यही नहीं आपको इस बाइक में 125 cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. आपको इस इंजन में ट्रिपल स्पार्क प्लग और 4 वॉल्व और इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस दिया गया है. असल में बाइक में लगा यह इंजन 9,750 rpm पर 24.5 PS का पावर और 8,000 rpm पर 18.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

फीचर्स में आपको इस बाइक में एक से बढ़कर एक चीज़े मिलती है. जैसे – डुअल एलईडी डीआरएल और डुअल-प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप मिलते है. आपको बाइक में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एक एलईडी टेल लैंप है. यही नहीं आपको इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर टूथ दिए गए है. इसमें आपको फ्यूल गेज, दो ट्रिप मीटर, एक ओडोमीटर, एक घड़ी, सर्विस-ड्यू इंडिकेटर मिलता है. बात अगर वजन की करें तो ये बाइक 166 kg का है. इस बाइक में 13 L का फ्यूल टैंक दिया गया है. इन सबके साथ बाइक में में liquid-cooled इंजन मिलता है जो बाइक के इंजन जो लंबी दूरी के सफर में बाइक के इंजन को ठंडा रखने में मदद करता है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो लोग इसे काफी पसंद कर रहे है. ऐसे में कंपनी ने इस बाइक की कीमत 84000 रखी है. लेकिन इस बाइक के ऑन रोड आते आते इसकी कीमत काफी ज्यादा बढ़ जाती है. इसकी कीमत आपको पड़ जाएगी 97000 रुपए की. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते है की ये बाइक डायरेक्ट हीरो स्पेलण्डर को टक्कर दे रहा है.