Mahindra लाया है धाकड़ ‘लल्लनटॉप’ कार, 456km की रेंज, जुगाड़ू फीचर्स और करारा लुक

महिंद्रा एंड महिंद्रा के गाडियों के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही है। इस कंपनी की चार पहियां व्हीकल काफी ज्यादा फेमस है क्योंकि कंपनी सालो से इस लाइन में है और अब उनका अनुभव गाड़ियाँ बनाने में मास्टर हो चूका है। महिंद्रा की गाडी जैसे ही मार्केट में लॉन्च होती है मानो लोग टूट पड़ते है। लेकिन अब इलेक्ट्रिक व्हीकल का दौर चल रहा है सभी कंपनियां अब पेट्रोल डीजल कार बनाना छोड़कर अब इलेक्ट्रिक कार बनाना शुरू कर दी है। ऐसे में महिंद्रा एंड महिंद्रा भी कहा पीछे रहने वाली थी।

दरअसल महिंद्रा एंड महिंद्रा आने वाले दिनों में अपनी एक कार Mahindra XUV400 लॉन्च करने वाली है। जो लोग इलेक्ट्रिक कार के दीवाने है उन लोगो के लिए यह कार वरदानरूप साबित होने वाली है क्योंकि कंपनी के दावा है की इस कार में पेट्रोल डीजल कार में मिलने वाले फीचर्स मिलने वाले है फीचर्स में कोई कमी नही रहेगी इसके अलावा एक सिंगल चार्ज में यह कार 456 किलोमीटर की दुरी तय करेगी। इतनी दुरी आज के समय में कोई भी कार तय नही कर सकती है। Mahindra XUV400  लॉन्च होने के पहले ही इसके फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी मिल गई है। आइये इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में भी जान लेते है।

Mahindra XUV400 फीचर्स

सबसे पहले तो यह बैटरी वाली यानी की इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसमें आपको कंपनी ने बड़ा बैटरी पैक ग्राहकों को ऑफर किया है। कंपनी का दावा है की Mahindra XUV400  को एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 456 km की रेंज देने वाली होगी। बैटरी 40 किलो वोट फ़ास्ट चार्जिंग वाली होगी। Mahindra XUV400  कार में केबिन में आपको काफी सारे फीचर्स देखने को मिल जाएगे। इसमें आपको 10.25 इंच की फुल टचस्क्रीन इंपोर्टेड विंटर सिस्टम मिल जायेगा। इसके अलावा वायरलेस फोन चार्जिंग जैसी सुविधा मिल जाएगी।

Mahindra XUV400  कीमत

Mahindra XUV400  आप खरीदना चाहते है तो भारतीय मार्केट में कंपनी इस कार को 15 लाख से लेकर टॉप मॉडल 19 लाख रूपये तक का हो सकता है। यह कार कब तक लॉन्च हो सकती है इस बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नही दी है। लेकिन आने वाले दिनों में बहुत ही जल्दी यह कार लॉन्च हो सकती है।