Mahindra Scorpio Classic: गाड़ियां तो कई सारी आती है. लेकिन अभी हाल ही में इंडियन आर्मी में महिंद्रा एंड महिंद्रा की पहले से ही कई मॉडल की गाड़ियां शामिल हैं. हाँ वो अलग बात है कि पिछले दिनों खबर आ रही थी कि महिंद्रा की थार इंडियन आर्मी में शामिल होगी. यही नहीं अभी हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है. अभी तक इंडियन आर्मी में 1850 यूनिवर्स की डिलीवरी का आर्डर मिल गया है.

इंडियन आर्मी की तरफ से जो आर्डर महिंद्रा एंड महिंद्रा को दिया गया है वो थार को लेकर नहीं बल्कि स्कॉर्पियो क्लासिक के लिए दिया गया है. असल में सेना के लिए खासकर महिंद्रा की ओर से इस स्कॉर्पियो क्लासिक तैयार किया गया है.. चलिए आपको इसके कलर के बारे में बताते है.

स्कॉर्पियो का रंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस नई गाड़ी को इंडियन सेना के लिए तैयार किया गया है. बात अगर कलर कि करें तो स्कॉर्पियो क्लासिक का रंग टाटा स्टार जीएस 800 के जैसा ही मैच कैमो ग्रीन कलर का है. सबसे खास बात तो यह है कि यह स्कॉर्पियो पुरानी ग्रील और आयल बिल के साथ-साथ अपने पुराने वर्जन में आपको दिख सकती है.

स्कॉर्पियो क्लासिक के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक में आपको 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन मिलता है. इसमें दिया गया इंजन 132 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 एमएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वही आपको इसके फीचर्स के लिहाज से 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस मिलता है. यही नहीं इसके रियर व्हील को पावर देने का भी काम करता है.

अभी तक सेना के लिए कोई खास गाड़ी तैयार नहीं की गयी थी. लेकिन अब तैयार की गई स्कॉर्पियो क्लासिक के फीचर्स को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. वही इसमें कयास लगाए जा रहे है कि इस नए स्कॉर्पियो में 4×4 ड्राइवर ट्रेन के साथ 140पीएस की पावर और 320mm का टॉर्क जेनरेट करने का सक्षम है.