Mahindra Thar New Model:  शायद ही कोई होगा जो महिंद्रा थार गाड़ी को नहीं जानता होगा. पहचाने भी क्यों न इसका लुक और फीचर्स इतने कमाल के जो होते है. भारत में तो महिंद्रा थार एक ऐसी एसयूवी जो बहुत ही फेमस है. कई सारे लोगों का सपना होता है कि उनके पास भी ऐसी कार हो. अभी हाल ही में कंपनी ने कुछ समय पहले इसका 4×2 वर्जन भी पेश किया. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इसे भी लोगों ने बहुत पसंद किया है. दरअसल अब बहुत जल्द महिंद्रा थार आपको एक नए अवतार में मिलने वाली है. नए वर्जन में इसके डिजाइन का काफी हद तक बदल दिया जाएगा. लेकिन इसकी जरूरत क्या है? आइए समझते हैं पूरा मामला.

आपकी जानकारी के लिए बता दे महिंद्रा ने साल 2018 में संयुक्त राज्य अमेरिका में थार पर आधारित कमर्शियल व्हीकल रॉक्सर ऑफ-रोडर सबके सामने पेश किया था. लेकिन अभी कुछ समय बाद ही इस कार की यूएस में बिक्री अचानक से बैन कर दी गई. बैन की असली वजह थी इस कार का डिजाइन. दरअसल थार का डिजाइन जीप के डिजाइन ट्रेडमार्क को क्रॉस करता है. कई सरे अफसर का कहना है कि थार का डिज़ाइन सेकंड वर्ल्ड वॉर में यूज़ होने वाली कार की तरह है.

आपकी जानकरी के लिए बता दे इसी मुद्दे को देखते हुए महिंद्रा ऑटोमोटिव के प्रमुख जॉयदीप मोइत्रा ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात की और कहा “थार किसी भीअंतरराष्ट्रीय बाजार में नज़र नहीं आएगी.” उन्होंने ये भी कहा किवो थार को एक अलग डिज़ाइन में बना रहे है. ये थार बिलकुल ही एक अलग मॉडल होगा और किसी का उललंघन नहीं करेगा.