Mahindra BSA Gold Star 650 Bike:  महिंद्रा ने पहली अपनी थार एक नए अंदाज़ में लॉन्च किया था और अब ये बाइक एक नए अंदाज़ में लॉन्च कर रही है. जी हाँ महिंद्रा अपनी सबसे धाकड़ बाइक लॉन्च करने जा रही है. इस बाइक का नाम है Mahindra BSA Gold Star 650. लुक के मामले में तो इस बाइक ने बुलेट को ही टक्कर दे दिया है. इसमें आपको फीचर्स भी जबरदस्त मिलते है. इसमें इंजन भी धाकड़ मिलती है जिसके वजहसे इसका स्पीड और रेंज दोनों जबरदस्त है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

लॉन्च

बात अगर इस बाइक के लॉन्च कि करें तो असल में यह MAhindra की ये धांसू बाइक बहुत जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च होने वाली है. वैसे कंपनी ने अभी इसके लॉन्च के बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं बताया है. लेकिन फिर भी इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे मार्च 2024 तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर Mahindra के इस धांसू बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें BSA Gold Star 650 बाइक में लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोजी पर बेस्ड 652cc का सिंगल सिलेंडर और फोर वाल्व इंजन मिलता है. आपको इस में इंजन का पुराना लुक बनाए रखने के लिए एयर फिन्स का यूज़ भी किया गया है. बाइक में लगा यह इंजन 44 bhp की पावर और 55 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. असल में इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको इसके Mahindra BSA Gold Star बाइक की कीमत 3.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच मिल जाएगा. असल में अभी से ही इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 बाइक की तुलना में थोड़ी ज्यादा होता है. लेकिन फिर भी आपको इन दोनों की कीमत में बड़ा अंतर् देखने को मिलेगा.