Nokia 6600 X30: नोकिया कभी भी कोई किसी दूसरे स्मार्टफोन कंपनी को फॉलो नहीं करता है. ये अपनी खुद के तरिके से स्मार्टफोन लॉन्च करता है. इसी के बीच नोकिया ने स्मार्टफोन की जगह अब एक और फ़ोन लॉन्च किया है. अगर आप भी नोकिया का कोई धाकड़ नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो मौका बहुत अच्छा है. असल में आपको इस फ़ोन में 5G मॉडल को लॉन्च किया है. आपको इसमें कैमरा के साथ हर वो फीचर्स मिलेंगे जिसमे आपको सब कुछ बिलकुल फिट मिलेगा. जिस स्मार्टफोन के बारे में हम बात कर रहे है उस स्मार्टफोन का नाम Nokia 6600 X30 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Nokia 6600 X30 स्मार्टफोन में फीचर्स के तौर पर 6.7 इंच की टचस्क्रीन डिसप्ले के साथ 120Hz की रिफ्रेश रेट देखने को मिलती है. इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास सेविंग मिलता है. वही ये स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये स्मार्टफोन एंड्राइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है. बात अगर इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो आपको इसमें स्नैप ड्रैगन 8505जी प्रोसेसर देखने को मिलता है. इस स्मार्टफोन के रैम और इंटरनल स्टोरेज के बारे में बात करें तो आपको इसमें 4GB का है. इसके साथ ही आपको इसमें 8GB रैम का ऑप्शन मिलता है. आपको इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज भी मिलता है.

बैटरी बैकअप

बात अगर इस मोबाइल के बैटरी बैकअप की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में आपको 4500 एमएएच की बैटरी मिलती है. इस में आपको सुपर फास्ट चार्जिंग की सुविधा और ब्लूटूथ वाईफाई जैसे फीचर्स आसानी से मिल जाएगी.

कैमरा

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा कि करें तो आपको इस में Dual कैमरा देखने को मिलेगा. आपको इस स्मार्टफोन में का मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा. इन सब के अलावा आपको इसमें 16 मेगापिक्सल का एक और कैमरा दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन में आपको सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है.