नई दिल्ली। पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों के बीच देश के टू-व्हीलर बाइक के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स की डिमांड ज़बरदस्त रहती है। इस सेगमेंट में 100 सीसी से लेकर 125 सीसी की बाइक्स सबसे ज्यादा होती है।ऐसी बाइक बजट में होने के साथ ज्यादा माइलेज वाली होती है। ऐसी ही एक बाइक है और बजाज ऑटो कंपनी की बजाज सीटी 110 एक्स। ये बाइक बजट में होने के साथ ज़बरदस्त माइलेज देने वाली है। इस बाइक की डिजाइन भी लोगों को खूब पसंद आती है।

दमदार इंजन साथ में 5 स्पीड गियर बॉक्स

बजाज सीटी 110 एक्स में कंपनी सिंगल सिलेंडर का 115 सीसी इंजन दे रही है। इसमें 8.6 पीएस का पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसी के अलावा कंपनी इंजन के साथ 5 स्पीड गियर बॉक्स देती है।

बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इस बाइक में आपको अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर भी दिया जाएगा।

सुपर माइलेज का कमाल

यदि बजाज की इस बाइक के माइलेज को देखें तो कंपनी दावा करती है, कि ये बजाज सीटी 110 एक्स बाइक में आपको 104Km/Litre तक का माइलेज मिलेगा। खास बात यह है कि इस माइलेज को ARAI ने भी सेर्टिफाइड किया है।

बजाज सीटी 110 एक्स की कीमत

बजाज सीटी 110 एक्स बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 66,298 रुपये से शुरू है। यह बाइक ऑन रोड 80,845 रुपये में पड़ेगी। यदि आप इस बाइक को लाइक करते हैं, तो आप इसकी पूरी कीमत एक साथ जमा ना करके इस बाइक को लोन पर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आप इज़ी फाइनेंस प्लान का सहारा ले सकते हैं।

जानिए फाइनेंस प्लान के बारे में

यदि ईएमआई कैलकुलेटर पर देखें तो इस बाइक को फाइनेंस कराने पर बैंक आपको 72,845 रुपये तक का लोन देगी। इसके लिए आपको 8000 रुपये का मिनिमम डाउन पेमेंट जमा करना पड़ेगा। इसके लिए खरीददार को हर महीने 2,340 रुपये मंथली ईएमआई देना पड़ेगा। यदि Bajaj CT110 X आप लोन पर लेते हैं तो आपको बैंक इस लोन को चुकाने के लिए 3 साल का समय देता है। इस लोन के लिए बैंक आपसे 9.7 फीसदी की वार्षिक दर से ब्याज वसूलेगा।