Yamaha MT-03: Yamaha MT-03 युवाओं कि पहली पसंद है. ऐसे में ये बाइक कई सारे लोगों का दिल जीत रही है. इसके फीचर्स लोगों को दीवाना बना रहे है लेकिन इसकी कीमत लोगों को रोक रही है. ऐसे में आज हम आपको इस बाइक के इंजन और कीमत के बारे में बताने वाले है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 321cc फोर वॉल्व इंजन दिया गया है. बाइक में लगा ये इंजन 41 bhp की पावर और 29.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बाइक में दिया गया ये इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है. दरअसल इस बाइक में लगा इंजनं BS4 है या BS6 दिया गया है. बाइक में दिया गया ये इंजन YZF-R3 को पावर देता है. इंजन के मामले में ये बाइक आपको निराश नहीं करेगा.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस यामाहा MT-03 असल में स्पोर्टी बाइक है और इसका स्टाइल यूथ को लुभाने के लिए बहुत ही अच्छा है. आपको इस बाइक में ट्विन LED डेटाइम जैसे फीचर्स दिए गए है. यही नहीं आपको इस बाइक का फ्रंट लुक और इसका फ्यूल टैंक एक दम नए डिजाइन का दिया गया है. इन्ही के साथ आपको इसके अलावा इसमें ब्लैक एंड वाइट LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसा फीचर्स दिया गया है. यही नहीं आपको इस बाइक में कई सारी इंफॉर्मेंशन देखने दिया जाने वाली है. आपको इस बाइक में साइड से यह स्लीक और एयरोडायनैमिक जैसे फीचर्स दिए गए है. आपको इस बाइक में रियर लुक्स में भी काफी नयापन देखने को मिलता है.

कीमत और डाउन पेमेंट

अब आते कीमत पर. अभी हाल ही में Yamaha MT-03 बाइक की कीमत 4,59,900 रुपए रखी गयी है. इस बाइक के ऑन रोड आते आते और कीमत राज्य के विभिन्न RTO चार्जेस और इंश्योरेंस पॉलिसी पर थोड़ा बढ़ भी सकता है और या फिर घट भी सकता है. इस बाइक को अपना बनाने के लिए आपको 46,000 के डाउनपेमेंट करना होगा. इसके बाद आपको इस बाइक पर बैंक लोन देगी. आपको इस बाइक पर बैंक 8% बैंक दर पर 4,13,900 रुपए का लोन देगी जिसे आपको 12,970 रुपए प्रतिमाह की किस्त में 36 महीनों तक चुकाना होगा.