Maruti Alto K10: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सबकी विश्वसनीयता की पहचान बनी Maruti की कार को हर कोई लेना पसंद करता है। जिसमें छोटे परिवार को साथ चलने के लिए Maruti Alto 800 को लोग काफी पसंद करते है। इस कार में हमें 796 सीसी का इंजन के साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है लेकिन इसके बाद भी इस शानदार कार  को अब बंद कर दिया गया है।

भारत सरकार के द्वारा बदले गए Emission Norms के कारण मारुति ने मार्च 2023 के बाद Maruti Alto 800 को बंद करने का फैसला  लिया है। लेकिन इसके बदले में Alto K10 ने इसकी जगह ले ली। यदि आप छोटी कार खरीदना चाहते है तो Maruti Alto K10 आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता हैय़ यह आपको 4 लाख रूपये की कीमत के साथ मिल जाएगी। चलिए जानते है इसके फीचर्स के बारे में..

Maruti Alto K10 का डिज़ाइन

इस नई Maruti Alto कार के इंजनको देखें तो इसमें काफी कुछ बदलाव किया गया है. आपको इसमें नए डिजाइन का बंपर और साइड फेंडर देखने को मिल सकता है. इस Maruti Alto कार में आपको डेशबोर्ड और सीटों दोनों ही ड्युल टोन कलर में मिल सकते है. आपको इस मारुति कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी देखने को मिल सकती है।

Maruti Alto K10 कार के फीचर्स

इस नई मारुती सुजुकी ऑल्टो K10 में ड्राइवर की सुरक्षा के लिए एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट सिस्टम , स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए है. आपको इस Maruti Alto K10 में ड्युल एयर बैग कार का टॉप वेरिंएट दिया जाएगा. आपको इस कार के टॉप वेरिएंट में कीलेस एंट्री जैसे धमाकेदार फीचर्स मिलेंगे।