Maruti Alto K10 भारत में सबसे पुरानी और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी मारुति की ही होती है। इसका सबसे अधिक लोकप्रिय होने का सबसे मुख्य कारण है इसका बजट फ्रेंडली होना प्ले स्टोर इस बार मारुति ने एक ऐसी जबरदस्त गाड़ी को लांच किया है जो बहुत ही कम कीमत में बहुत ज्यादा फीचर्स दे रही है।

जी हां हम बात कर रहे हैं मारुति अल्टो K10 के मॉडल की। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी मार्केट में आते ही अपना जलवा भी खेलना शुरू कर देगी। आईए आपको इस मॉडल से संबंधित सभी जानकारियां डिटेल में बताते हैं। 

Maruti Alto K10 Price 

मारुति की तरफ से दी गई बड़ी खबरों के मुताबिक बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में इस मॉडल को लांच किया जाने वाला है। अगर आप भी अपने लिए एक खूबसूरत सी मारुति अल्टो K10 का मॉडल खरीदने वाले हैं तो इसकी कीमत लगभग 5 से 6 लाख के बीच रहने वाली है। 

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल को अपना बनाने के लिए आपको सबसे पहले तो ₹ 1,72,000 तक का डाउन पेमेंट पूरा करना होगा। इसमें आपको 9.8% का इंटरेस्ट रेट दिया जाएगा और आपको मंथली ₹7000 देने होंगे।

Must Read

मिलेंगे लाजवाब फीचर्स

वहीं अगर हम फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे स्मार्ट प्ले इनफॉर्मेंट सिस्टम और एंड्रॉयड और एप्पल दोनों तरह के स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी की सुविधा दी जा रही है कंपनी की तरफ से इसके अन्य डिटेल्स की जानकारियां सामने आई है।

सेफ्टी का रखा गया विशेष ध्यान 

सेफ्टी की बात करें तो इस मॉडल में आपको बहुत ही स्पेशल सेफ्टी का ध्यान रखा गया है। पैसेंजर के साथ-साथ ड्राइवर साइड पर एयरबैग के रियल पार्किंग सेंसर एबीएस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके साथ ही साथ इस कर में ग्राहकों को बूट स्पेस भी बेहतरीन दी जा रही है।   

रंगों का विकल्प भी है मौजूद Maruti Alto K10

कंपनी की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर सामने आ रही डिटेल्स के हिसाब से आपको बता दे इस मॉडल में आपको छह अलग-अलग कलर वेरिएंट मिल रहे हैं। कंपनी का साफ कहना है कि ग्राहकों को रंग के अनुसार कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। इस मॉडल में आपको -अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू, सॉलिड व्हाइट, सिल्की व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे रंग के विकल्प शामिल हैं।