आज के समय में जब कभी भी कोई फोर व्हीलर कारों को खरीदने का विचार करता है तो उसके मन में सबसे पहले मारुती का ही नाम आता है। आज के समय में हालांकि कई दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी बाजार में आ चुकी हैं लेकिन फिर भी मारुती का दबदबा बना हुआ है। हालही में मारुती ने Maruti Suzuki Eeco New को पेश किया है जो की अपने फीचर्स तथा माइलेज के कारण चर्चा का विषय बन चुकी है।

Maruti Suzuki Eeco New के फीचर्स

इस कार में मारुती ने एडवांस फीचर्स को जोड़ा है। इसमें आपको रिक्लाइनिंग फ्रंट सीटें, एक केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और एक नया बैटरी-सेविंग फ़ंक्शन दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें डुअल एयरबैग, खतरनाक रोशनी, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग दरवाजे और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा रहें हैं।

Maruti Suzuki Eeco New का माइलेज तथा इंजन

बता दें कि कंपनी ने इसमें 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन को दिया है। यह इंजन 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसका माइलेज 35 किलोमीटर तक है।

Maruti Suzuki Eeco New की कीमत

बता दें कि यह भारत की मार्केट में सबसे सस्ती कारों में से एक है। कंपनी ने इसको 5.25 लाख रुपए की कीमत में लांच किया है। यह कार 7 सीटर वेरिएंट के साथ बाजार में उपलब्ध कराई गई है।