New Maruti Suzuki Wagon R:  आप सब ने Maruti Suzuki Wagon R का नाम तो सुना ही होगा. जी हाँ मारुति की वही कार जिसे लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन अब धीरे धीरे वक़्त बदल रहा है ऐसे में गाड़ी में बदलाव होना भी जरुरी है. इसी वजह से मारुति कंपनी नई New Maruti Suzuki Wagon R को लॉन्च करने की तैयारी में लग चूका है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक धमाकेदार फीचर्स मिलेगा. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

नई Maruti Suzuki Wagno R में बदलाव

असल में इस कार में सबसे ज्यादा बलदाव आपको इंजन में देखने को मिलेगा. आपको इस Maruti Suzuki की नयी Wagon R में आपको BS6 फेज-2 और RDE मानकों के साथ मिलने वाला है.

नई Maruti Suzuki Wagno R के फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स

कम से कम आपको पहले के मुकाबले तो इसमें ज्यादा फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले है. इसमें आपको 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, हिल-होल्ड असिस्ट, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, कीलेस एंट्री, सेंट्रल लॉकिंग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाएगे. अब बात अगर सेफ्टी फीचर्स की करें तो आपको इसमें दो एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्टीयरिंग व्हील जैसे एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे.

नई Maruti Suzuki Wagno R का इंजन और माइलेज

बात अगर इस Maruti WagonR CNG के माइलेज की करें तो इसमें 1.0L पेट्रोल इंजन मिलेगा. यही नहीं आपको इसमें एक इंजन सेटअप मिलेगा जो 57bhp की मैक्सिमम पावर और 82Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. वही बात अगर CNG किट की करें तो आपको इसका माइलेज 34.05km/kg तक आसानी से मिल जाएगा.

जानिए क्या है नई Maruti Suzuki Wagno R की कीमत

जाहिर सी बात है आपको इसमें पहले के मुकाबके ज्यादा फीचर्स और लुक अच्छा मिलेगा. ऐसे में इस गाडी की कीमत पहले के मुकाबले थोड़ी ज्यादा तो होने वाली है. अब इसकी असल कीमत क्या होगी कंपनी ने अभी इसके बारे में कुछ कहा नहीं है.