नई दिल्ली। गाड़ी चालने वाले लोगों के लिए एक खास खबर सामने आ रही है कि जिसे सुनकर आपको एक बार झटका जरूर लगेगा।अब एक शहर से दूसरे शहर जाने के दौरान लगने वाले टोल टैक्स से आपको छुटकारा मिलने वाला है। सड़कों पर चलने के लिए जगह-जगह पर मिलने वाले टोल टैक्स से लोग काफी परेशान हो चुके है।

 टोल टैक्स में बदलाव

देशभर में स बात को लेकर चर्चा उठा करती थी कि जगह जगह लगने वाले टोल चैक्स को बदं कर दिया जाना चाहिए। जिसके देखकर अब टोल चैक्स तो बदं किए जा रहे है। लेकिन अब टोल टैक्स को काटने के तरीके में बदलाव किया जा रहे हैं जिसमें टोल प्लाजा को हटाने की कवायद शुरू की जा रही है। इसका मतलब यह है कि टोल टैक्स से आपको छुटकारा नही मिलने जा रहा है।

 बंद हो गया टोल टैक्स

पंजाब सरकार ने भी पहले ऐलान किया था कि वह राज्य में लोगों को टोल टैक्स से छुटकारा दिलाया जाएगा, जहा पर की तरह से लोग रोड मेंटेनेंस के नाम पर लगातार वर्षों से टोल टैक्स वसूलते आ रहे हैं। पंजाब सरकार की ओर से इस तरह के चलनेवाले सारे टोल प्लाजा पर कार्यवाही शुरू करके उन्हें बंद कर दिया है।

पंजाब सरकार की ओर से कहा गया है कि जब सड़क का निर्माण होता है और टोल प्लाजा को कॉन्ट्रैक्ट में लाया जाता है तब उसके पास एक निश्चित समय के लिए टोल टैक्स वसूली करने का समझौता होता है लेकिन सरकारी मिलीभगत के कारण यह लोग टोल प्लाजा ने नाम पर वसूली तब तक करते है जब तक वो रोड चलती रहती है।

पंजाब सरकार के द्वारा उठाए गए इस निर्णय की वाहवाही देशभर में हो रही है और दसवें टोल प्लाजा को भी बंद खुद स्वयं चीफ मिनिस्टर ने जाकर किया है।