आपको बता दें की 2023 में मारुती सुजुकी ने Auto Expo में Maruti Fronx SUV को पेश किया था। अवनील होते ही इसके लिए पॉजिटिव रेस्पोंस आने शुरू हो गए थे। अब कंपनी इस धांसू गाड़ी को लांच करने की तैयारी में है। यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपको इसकी कुछ ऐसी विशेषताओं के बारे में बता रहें हैं, जो आपका दिल खुश कर देंगी।

आकर्षक है डिजाइन

आपको बता दें की इस कार को Baleno के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसमें आपको हेक्सागोनल ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए जा रहें हैं। इसकी साइड प्रोफ़ाइल को स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च, 16-इंच अलॉय व्हील, स्लोपिंग रूफलाइन और प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग द्वारा फ्लैंक किया गया है। इसके रियर में टेलगेट पर एलईडी पट्टी से जुड़े रैपअराउंड एलईडी टेल-लैंप दिए गए हैं।

दमदार है इंजन

इसमें आपको 1.2L माइल्ड-हाइब्रिड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.8 HP की पावर और 113 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ में जोड़ा गया है। इसमें एक नया 1L टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिलता है। जो की 98 HP की शक्ति और 148 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को भी -स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर एटी यूनिट के साथ में जोड़ा गया है।

बेहतरीन हैं सेफ्टी फीचर्स

इस गाड़ी में आपको काफी जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की Maruti Suzuki Fronx में डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज स्टैंडर्ड के रूप में दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 360-डिग्री कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कर्टन और साइड एयरबैग भी दिए गए हैं।

जान लें कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं बताया है। लेकिन उम्मीद है की इसकी कीमत Baleno के ऊपर और Brezza के नीचे रहेंगी।