आपको बता दें की महिंद्रा थार का भारत में इतना जोर है की अमेरिकन कंपनी Jeep भी भारत में इससे मिलती जुलती ही एक एसयूवी लांच करने की तैयारी में है। आपको बता दें की महिंद्रा थार को टक्कर देने की कोशिश इससे पहले मारुति और फोर्स भी कर चुकी हैं लेकिन ये दोनों कंपनियां भी महिंद्रा थार के जैसी लोकप्रियता हासिल करने में कामयाब नहीं सकी।

अब अमेरिकन कंपनी जीप ने इस और अपना कदम उठाया है तथा मिड रेंज में अपनी रैंगलर एसयूवी को लांच करने की तैयारी में है। यह किस प्रकार की गाड़ी होगी और इसमें आपको क्या क्या सुविधाएं मिल सकती हैं। इस बारे में आज हम आपको बता रहें हैं।

इतनी हो सकती है कीमत

आपको बता दें की जीप रैंगलर की ऑन रोड कीमत 66 लाख रुपए से आधी है। लेकिन महिंद्रा थार को टक्कर देने के लिए अमेरिकन कंपनी मिनी रैंगलर को लेन की तैयारी में है। दावा किया जा रहा है की इसकी कीमत 8 से 12 लाख रुपए से लगभग रहेगी। इसके पीछे महिंद्रा थार की ही कीमत है। बता दें की महिंद्रा थार के 4×4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के बेस वेरिएंट की कीमत 11.25 लाख रुपए है। अतः महिंद्रा थार को टक्कर देने के लिए उसकी बराबर की कीमत में ही मिनी रैंगलर को बाजार में उतारना आवश्यक है।

ये हैं संभावित फीचर्स

इस गाड़ी में आपको बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक एडजस्ट सीट, सीट वेंटिलेशन जैसे आधिनिक फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको पैनारोमिक सनरूफ और ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल AC जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। जीप इस गाड़ी को परिवारिक गाड़ी के रूप में बाजार में उतार सकती है।

महिंद्रा थार के बारे में

आपको बता दें की महिंद्रा थार में आपको पेट्रोल तथा डीजल दोनों प्रकार के इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसमें आपको 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन तथा 2.0 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन आपको दिया जाता है।

आपको बता दें की थार के RWD डीजल वेरिएंट की डिमांड काफी अधिक है। जब की इसके पेट्रोल वेरिएंट के लिए 5 से 6 माह का वोटिंग पीरियड है। महिंद्रा अब थार के 5-डोर वर्जन को लाने की तैयारी में है। इसको भारत में कई बार टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है। बताया जा रहा है की यह SUV अगले साल लांच की जायेगी।