नई दिल्ली। भारत की सड़कों पर ज्यादातर Maruti कंपनियों की गाड़ियों का बोलबाला रहा है। लोग इस कपंनी के वाहन को चलाना ज्यादा पसंद करते है। क्योकि मारूती अपनी विश्वस्नीयता के लिए जानी जाती है। इसके दमदार फीचर्स के चलते ही लोग इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते है इन्हीं के बीच मारूती ने नई चमचमाती Alto 800 को जल्द ही बाजार में लाने का फैसला किया है। मारुती सुजुकी यह नई हैचबैक कार मारुति ऑल्टो 800 आधुनिक तकनीक से लैस है। इस नई मारुती आल्टो 800 में नये इंजन के साथ शानदार फीचर्स भी शामिल किये गए है।

मारुती Alto के एक्सटीरियर की बात करे, तो मारुती सुजुकी Alto में बिल्कुल नए आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे हुए है। सके अलावा सुजुकी Alto कार के फ्रंट फेस में नई सेलेरियो के जैसे डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल दिया गया है। इसके साथ ही इसका हैचबैक पहले से बड़े आकार का है

मारुती सुजुकी Alto 800 कार में रेक्टेंगुलर टेल-लाइट्स दिए गए है

नई Maruti suzuki alto को हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित किया गया है। इस नई मारुती की लुक S-Presso और सेलेरिओ के जैसा ही है। मारुति ऑल्टो में कई फीचर्स और अन्य पार्ट्स एस-प्रेसो के जैसे ही देखे जा सकते है।

मारुती सुजुकी Alto 800 कार में नए स्मार्ट फीचर्स

मारुती Alto में फीचर्स की बात करे, तो इसका साइज पहले से बड़ा देखा जा सकता है। इसके केबिन के अंदर ज्यादा जगह दी गई है। नई Maruti Suzuki Alto में बिल्कुल नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन दिया गया है। मारुती Suzuki Alto 800 कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे कर सारे नए एडवांस फीचर्स दिए गए है।

मारुती सुजुकी Alto 800 कार में मजबूत इंजन दिया गया है

इंजन की बात करे तो नई Maruti Suzuki Alto 800 कार में 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। मारुती कंपनी इस कार में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी देखा जा सकता है।  यह इंजन 48 bhp का पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सपोर्ट भी दिया गया है।