नई दिल्ली। भारत में इन दिनों पेट्रोल की गाड़ियों से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन की मांग है। लोग तेजी से पेट्रोल के बढ़ते दामों को देखकर इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते है। लोगों की बढ़ती मागों को देखकर अब Hero ने भारतीय बाजार में अपना नया स्कूटर पेश किया है। कंपनी जल्दी ही किफायती कीमतों के साथ Honda Electric AE-75 स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। जिसकी कीमत आपके बजट के अमुसार 80000 रूपए की कीमत के साथ भारतीय मार्केट में पेश का जाएगी, जो मार्च 2023 की कीमत के साथ प्री बुकिंग और डिलीवरी के लिए उपलब्ध हो सकता है।

होंडा इलेक्ट्रिक एई-75 में कंपनी ने नई तकनीक से लैक पावरफुल बैटरी दी है जो एक बार सिंगल चार्ज करने पर 75 किलोमीटर की रेंज देती है। खबरों की मानें तो यह स्कूटर 75 किलोमीटर की रेंज के साथ 55 किलोमीटर की टॉप स्पीड पर चलने में सक्षम होगा। इलेक्ट्रिक एई-75 अपने आकर्षक डिजाइन से भी लोगों को आकर्षित करेगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने से पहले बेहतरीन टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए नया डिजाइन दिया है। होंडा इलेक्ट्रिक एई-75 का स्कूटर का नया लुक आम जनता का दिल चुरा लेगी।

इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह स्कूटर चलाने में आसान है। इसके साथ ही इस स्कूटर में दमदार बैटरी मिलती है जो 75 किलोमीटर की दमदार रेंज देती है। इसके साथ ही इस स्कूटर में दमदार एलईडी हेडलाइट से लैस है जो रात्रि के समय में बेहतरीन लाइट प्रदान करता है। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत लगभग 80000 रूपए बताई है।