Maruti Alto 800 Car: असल में कार की दुनिया में एक से बढ़कर एक कार आ गयी है. अभी हाल ही में Maruti ने अपना एक बड़ा खेल खेला है. दरअसल मारुति ने Alto 800 को किनारे कर एक नए कार की लॉन्च की तैयारी में हैं. दरअसल आपको इसमें स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ लुक के साथ माइलेज भी लल्लनटॉप मिलेगा. चलिए आपको इस नयी कार के बारे में बताते हैं जो Maruti Alto 800 को पछाड़ने आ रही है.

हो गया Maruti Alto 800 का प्रोडक्शन बंद

दरअसल भारत सरकार ने Emission Norms लागू कर दिया है. इसी के वजह से मारुति मार्च 2023 के बाद इस गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर रही है. अब इस गाड़ी का निर्माण कहीं नहीं किया जाएगा.

Maruti Alto 800 सस्ती कीमत

बात अगर Maruti Alto 800 की ऑन रोड कीमत की करें तो अलग-अलग राज्यों और शहरों में ये अलग-अलग होता है. ये गाड़ी आपको सिर्फ और सिर्फ 3.1 लाख रुपए के शुरुआती कीमत के साथ ऑन रोड हो जाता है.

Maruti Alto 800 को रिप्लेस करने आ रही है ये कार

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति अल्टो 800 के जगह Alto K10 का चलन होगा. इस में माइलेज 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल इंजन होगा. आपको इसमें फैक्ट्री फिटिंग सीएनजी किट का ऑप्शन मिलेगा. इसके अंतर्गत माइलेज ये कार आपको 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी इंधन देगी. बात अगर क़ीमत की करें तो आपको 3.5 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक होगा.