नई दिल्ली: यदि आप जब भी कोई कार खरीदने के लिए जाते है  तो सबसे पहले यही देखते है कि उसका लुक आकर्षित होने के साथ कार का इंजन दमदार हो, इसके साथ शानदार माइलेज देने वाली हो, ये सभी खूबिया मिलने पर आपका पैसा वसूल हो जाता है। ऐसी ही कार की तलाश में हर लोग रहते है। जिसमें भारतीय मार्केट में Maruti की कारों में आपको ये सभी खूबियां देखने को मिल सकती है। जिसके चलते लोग लंबे सफर में परिवार के साथ चलने के लिए मारूती की कार पर चलना ज्यादा पसंद करते है।

इस समय मारुति कंपनी भी अपने यूजर्स को पूरी सुविधा देने के लिए लगातार अपने पुराने मॉडल्स को अपग्रेड कर रही है। पिछले साल कंपनी ने अल्टो, वैगनआर जैसे कई गाड़ी को अपग्रेड करके बाजार में उतारा है जिसे लोग बेहद ही पसंद कर रहे हैं। अब जल्द ही आपको मारुति की स्विफ्ट की अपग्रेडेड वर्जन देखने को मिलने वाला है। मारुति की Swift सबसे दमदार कारों में एक है। जिसके नए मॉडल के लिए लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपके जानकारी के लिए बता दे कि Swift की नई मॉडल अभी टेस्टिंग में है।

उम्मीद जती जा रही है की मारूति Swift का नए मॉडल साल 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है। इस नई अपडेटेड कार में आपको पहले से कहीं ज्यादा दमदार फीचर्स देखने को मिल सकते है।

मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल में ऐसी होगी डिजाइन

Maruti Swift के नए मॉडल की डिजाइन के बारे में बात करें तो इसकी डिजाइन में भी बदलाव किया जा रहा है। यह पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव हो सकती जा रही है। इस कार में नई एलईडी एलिमेंट्स, रूफ माउंट स्पॉयलर, अपडेटेड फ्रंट बंपर और साथी ब्लैक आउट पिलर देखने को मिलेगी।

इंजन और माइलेज

मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल के इंजन की बात करें तो इसमें Toyota के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 3 सिलेंडर इंजन के साथ आएगी। और माइलेज लगभग 30 से 40KMPL की मिल सकती है।

 

मारुति स्विफ्ट 2024 मॉडल की कीमत

मारुति स्विफ्ट 2024 के नए मॉडल में आपको कई दमदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। ज्यादा फीचर्स के कारण इस कार की कीमत भी पुराने मॉडल से अधिक होगी। Maruti Swift 2024 New Model के कार को हाइब्रिड के साथ नॉन हाइब्रिड वर्जन में भी लॉन्च की जाएगी। जिसके चलते ह Maruti Swift 2024 का नए मॉडल 2 लाख रुपए के अंतर के साथ देखने को मिलेगा।