Maruti Alto 800 New: आल्टो ने पूरी दुनिया में धमाल मचाया है. देखा जाए तो असल में कार की दुनिया में एक से बढ़कर एक कार आ गयी है. अभी हाल ही में Maruti ने अपना एक बड़ा खेल खेला है. दरअसल मारुति ने Alto 800 को किनारे कर एक नए कार की लॉन्च की तैयारी में हैं. ये कार Maruti Alto 800 का नया मॉडल होगा.

इस नए मॉडल में आपको पहले से ज्यादा फीचर्स, दमदार इंजन और माइलेज भी धाकड़ मिलेगी. इसकी कीमत भी कम ही होगी. अभी इसके बारे में कंपनी ने कुछ नहीं कहा है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस में इंजन बहुत ही धाकड़ मिलने वाला है. इसी धाकड़ माइलेज की बात करें तो इससे आप ये बात जान लीजिए इसका इंजन धाकड़ मिलने वाला है. इस में मिलने वाला इंजन लगभग 800 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ लांच किया जाएगा. ये कार आपको अपने पावरफुल इंजन की मदद से 1 लीटर फ्यूल में लगभग 35 किलोमीटर तक का माइलेज देगा. लोगों को इस कार का पहला मॉडल भी बहुत पसंद है.

फिचर्स

बात अगर इस में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. यही नहीं हमारे भारत सरकार के द्वारा बदले गए Emission Norms के कारण से मारुति मार्च 2023 के बाद Maruti Alto 800 New Model गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है. ऐसे में इस गाड़ी का निर्माण होना बंद हो जाएगा. यही नहीं इसके साथ ही आपको इस मारुति अल्टो 800 अब सिर्फ और सिर्फ पुराने स्टॉक के तहत शोरूम में उपलब्ध रहेगी. इस मारुति अल्टो 800 के जगह Maruti Alto K10 चलन तेज़ होने वाला है. बात अगर इस गाड़ी के माइलेज की करें तो आपको यह 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल इंजन में मिल जाएगा.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको इस मारुति कंपनी की नए वेरिएंट का लगभग ₹500000 की कीमत के साथ लॉन्च हो सकता है. असल में ये कम बजट में होने का कारण लोगों को पसंद आ रहा है.