आपको बता दें कि देश कि सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti ने अपनी Maruti Celerio के सीएनजी वर्जन को मात्र 5 लाख रुपये लांच किया है। यह सेलेरियो सीएनजी मॉडल देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है। आज हम आपको Maruti Suzuki Celerio के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहें हैं।

Maruti Suzuki Celerio के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें कि Maruti Suzuki Celerio कार सबसे किफायती हैचबैक कारों में से एक है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें कीलेस एंट्री, Android Auto और Apple carplay के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल मिलेंगे। Maruti Suzuki Celerio कार में मैनुअल एसी और मल्टी-इंफो जैसे कई आधुनिक फीचर्स आपको दिए जाते हैं।

Maruti Suzuki Celerio का इंजन तथा माइलेज

आपको जानकारी दे दें की इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 67 पीएस और 89 एनएम उत्पन्न करता है। यह पेट्रोल सीएनजी वेरिएंट में 56.7 पीएस/82 एनएम पावर आउटपुट प्रदान करता है। इस इंजन के साथ में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का विकल्प उपलब्ध है। जब की सीएनजी वेरिएंट केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ में आता है। माइलेज की बात करें तो इसका CNG वेरिएंट आपको 35.50 किमी/किग्रा (ARAI) का माइलेज प्रदान करता है।

Maruti Suzuki Celerio की कीमत

भारत में इस कार कि शुरुआत 5.37 लाख रुपये से होती है। जो की पेट्रोल वर्जन के लिए है। इसके सीएनजी वर्जन की कीमत 6.74 लाख रुपये है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7.14 लाख रुपये है।